Asianet News Hindi

युवती ने किया पुलिस कंट्रोल रूम में फोन, बोली मेरी शादी नहीं हो पा रही क्या करूं?

लॉकडाउन के दौरान यूपी पुलिस लोगों की असली हमदर्द बनाकर सामने आई है। पुलिस न केवल लोगों को भोजन सामग्री मुहैया करा रही है बल्कि अन्य किसी भी इमरजेंसी में यूपी पुलिस पूरी मुस्तैदी व जिम्मेदारी से लोगों की मदद को सामने आ रही है

lady call to police said my marriage is too late by lockdown please help kpl
Author
Lucknow, First Published Apr 14, 2020, 1:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
लखनऊ(Uttar Pradesh ).  कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन किया गया था। पहले इस लॉकडाउन को 14 अप्रैल तक के लिए किया गया था लेकिन जब कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में आती नहीं दिखी तो इसे बढ़ाकर 3 मई तक के लिए कर दिया गया। उत्तरप्रदेश में इस लॉकडाउन के दौरान यूपी पुलिस लोगों की असली हमदर्द बनाकर सामने आई है। पुलिस न केवल लोगों को भोजन सामग्री मुहैया करा रही है बल्कि अन्य किसी भी इमरजेंसी में यूपी पुलिस पूरी मुस्तैदी व जिम्मेदारी से लोगों की मदद को सामने आ रही है। ऐसे में यूपी पुलिस की इमरजेंसी सेवा डायल 112 पर ऐसी मदद मांगने के लिए लोगों के फोन आ रहे हैं जिसे सुनकर पुलिस भी स्तब्ध है। 

डायल 112 के कंट्रोलरूम में रोजाना अनेकों शिकायतों के समाधान के लिए फोन आ रहे हैं। किसी को खाने के लिए समोसा चाहिए तो कोई पान की तलब मिटाने के लिए पुलिस को फोन कर रहा है। ऐसे में पुलिस भी इन समस्याओं से शॉक्ड है। अब गाजीपुर की रहने वाली युवती ने पुलिस से अपनी ऐसी समस्या बताई कि पुलिस भी परेशान हो उठी। युवती ने अपनी शिकायत दर्ज करवाते हुए कहा कि उसकी शादी नहीं हो पा रही है उसकी वजह ये लॉकडाउन है। ऐसे में वह क्या करे पुलिस उसकी समस्या का समाधान करे। 

पुलिस ने युवती घर में रहने की दी सलाह 
गाजीपुर की युवती ने डायल 112 के कंट्रोलरूम में फोन कर दुखी मन से कहा कि लॉकडाउन के कारण उसकी शादी नहीं हो पा रही है। जिसपर कंट्रोल रूम में मौजूद महिला पुलिसकर्मी ने उसे इस लॉकडाउन में घर में रहने की सलाह दी। लेकिन युवती बस एक बात पर काफी देर अड़ी रही कि उसकी  शादी की समस्या का समाधान पुलिस क्यों नहीं करा रही। 

युवक ने फोन कर कहा पत्नी बिहार में है,मै खाना नहीं बना पाता 
आगरा से एक युवक ने फोन कर पुलिस से कहा कि उसकी पत्‍नी बिहार में परीक्षा देने गई थी। इस दौरान लॉकडाउन हो गया। युवक की समस्‍या येे है कि उसे खाना बनाना नहीं आता। पत्‍नी के दूर होने से वह मानसिक तनाव में है। युवक ने पुलिस से पत्‍नी के पास उसे भेजने की व्‍यवस्‍था करने की मांग की। युवक का कहना था कि पुलिस या तो उसकी पत्‍नी को उसके पास ले आए अथवा उसे वहां भेजेे। हालांकि युवक की मांग को पूरा करना पुलिस के लिए मुश्किल था, जिसपर उससे घर में ही रुकने की अपील की गई।

राशन के लिए आ रहे रोजाना हजारों फोन 
यूपी पुलिस के डायल 112 कंट्रोल रूम में सबसे अधिक फोन राशन के लिए आ रहे हैं। कोई कह रहा कोटेदार राशन नहीं दे रहा तो किसी के पास अनाज का एक दाना है। पिछले दिनों डायल 112 के पास एक दिन में 5992 लोगों के फोन खाद्य पदार्थों की मदद की मांग के लिए आए थे। यही नहीं कोरोना से जुड़े फोन दूसरे नंबर पर हैं। लोग अलग अलग जिलों से फोन कर कोरोना संदिग्‍ध मरीज मिलने की सूचनाएं दे रहे हैं। इसपर पुलिस सक्रियता भी दिखा रही है। हालांकि इन सूचनाओं में सर्वाधिक मामलों की पुष्टि नहीं हो सकी है। 
Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios