Asianet News HindiAsianet News Hindi

500 का चालान काटना दरोगा को पड़ा भारी, अब भरने पड़ेंगे 6,62,463 रुपए

बिना हेल्मेट पर फिरोजाबाद में बिजली विभाग के लाइनमैन का चालान काट दिया गया।इसके बाद उसने अधिकारियों को सूचित किया, जिसके बाद विभाग ने कार्रवाई करते हुए थाने की बिजली काट दी।

lineman cuts off the electricity of police station after being charged chalan of 500
Author
Firozabad, First Published Aug 1, 2019, 4:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

 फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश में पुलिस को एक बाइक सवार का चालान काटना भारी पड़ गया। बाइक सवार बिजली विभाग का लाइनमैन निकला और गुस्से में आकर उसने थाने की बिजली ही काट दी। घटना फिरोजाबाद की है। लाइनमैन श्रीनिवास  बिजली का तार जोड़ने जा रहा था। वह हेल्मेट साथ तो ले गया, लेकिन जल्दबाजी में लगाना भूल गया। इस दौरान चल रही पुलिस चेकिंग में दरोगा ने उसकी गाड़ी रोकी और हेल्मेट ना लगाने के जुर्म में 500 रुपए का चालान काट दिया। श्रीनिवास ने अपने आला अधिकारियों को इस संबंध में सूचना दी और शुरू हुआ थाने की बिजली काटने का अभियान।


अधिकारियों को ही पढ़ा दिया यातायात नियमों का पाठ

जानकारी के मुताबिक, श्रीनिवास ने पुलिस को बताया कि वह बिजली विभाग का कर्मचारी है और फॉल्ट जोड़ने जा रहा है। जल्दबाजी में हेल्मेट लगाना भूल गया लेकिन दरोगा ने उसकी नहीं सुनी।  श्रीनिवास ने बाद में अपने अधिकारियों से दरोगा की बात भी करवाई, लेकिन दरोगा ने उन्हें ही यातायात नियमों का पाठ पढ़ा‌ दिया।

 निकाला गया थाने का बिल

 उच्च अधिकारियों से शिकायत के बाद बिजली विभाग हरकत में आ गया थाने का बिजली बिल निकाला। पता चला कि, 2016 से थाने ने बिजली का बिल जमा नहीं करवाया था और थाने पर 6,62,463 रुपए का बिल बकाया है। इसके बाद विभाग ने थाने की बिजली काट दी। पांच घंटे तक थाने में बिजली नहीं रहने पर उच्चाधिकारियों को इस बारे में सूचित किया गया। पहले तो मामले को रफा-दफा करने का प्रयास किया गया लेकिन जब अधिकारी नहीं माने तो एक हफ्ते में बिल भरने का आश्वासन दिया गया, जिसके बाद थाने की बिजली शुरू की गई।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios