Asianet News HindiAsianet News Hindi

'भैया बाबूजी को बचा लीजिए' अखिलेश यादव को देखकर फूट-फूटकर रोए सपा समर्थक

सपा संरक्षक मुलायाम सिंह यादव गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती है और उनका इलाज जारी है। उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए सपा कार्यकर्ता प्रार्थना कर रहे है। इतना ही नहीं अस्पताल में अखिलेश यादव को देखकर सपा समर्थक भावुक हो गए है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

lucknow akhilesh yadav mulayam singh yadav health update samajwadi party gurugram medanta hospital
Author
First Published Oct 6, 2022, 2:43 PM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव का इलाज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में जारी है। इसी बीच उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए सपा कार्यकर्ता दिन-रात प्रार्थना कर रहे है। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें अखिलेश यादव जब अस्पताल पहुंचे तो उन्हें देखकर सपा समर्थक भावुक हो गए। पार्टी के कार्यकर्ता उनसे कहने लगे की भैया बाबूजी को बचा लीजिए और उनको देखकर फूट-फूटकर रोने लगे। इतना ही नहीं मुलायम सिंह यादव की तबीयत को लेकर प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने भी बड़ी बात साझा की थी कि किसी को भी आईसीयू में जाने की इजाजत नहीं है।

CRRT के सपोर्ट में है मुलायम सिंह यादव 
नेताजी पांचवें दिन भी वेंटिलेटर पर ही है, पिछले कई दिनों से उनका गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है। फेफड़े और किडनी साथ नहीं दे रहे हैं इसलिए उन्हें वेंटिलेटर और CRRT मशीन के सपोर्ट में रखा गया है। पहले के मुकाबले यूरिन इंफेक्शन कुछ कम हुआ है पर हालत नाजुक बनी हुई है। मुलायम सिंह के फेफड़ों और किडनी के साथ न देने पर क्रिएटनिन लेवल शरीर में लगातार बढ़ रहा है। इसकी वजह से उनका अब सामान्य डायलिसिस करने की जगह अब CRRT सपोर्ट पर रखा गया है। 

नेताओं ने अस्पताल में पहुंचकर लिया हालचाल
वहीं राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो और बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव अपने बेटे तेजस्वी यादव के साथ बुधवार की शाम मेदांता अस्पताल पहुंचे। दोनों ने नेताजी को देखा और उनका हालचाल लिया। आईसीयू के बाहर खड़े होकर दूर से ही मुलायम सिंह यादव को देखा और अखिलेश यादव से काफी देर तक बातचीत भी हुई। अस्पताल में एक घंटा रहने के बाद दोनों दिल्ली वापस चले गए। आरएलडी नेताओं के अलावा नेताजी का हालचाल जानने के लिए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल भी मेदांता पहुंचे। उन्होंने भी अखिलेश यादव और उनके परिवार से बातचीत की। उसके बाद उन्होंने अस्पताल से निकलकर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि सपा संरक्षक की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है।

इस तरह से साधना गुप्ता के करीब आए थे मुलायम सिंह यादव, काफी चर्चाओं में रही थी दोनों की लव स्टोरी

अब तक ऐसा रहा मुलायम सिंह यादव का राजनीतिक सफर, जानिए 55 सालों में क्या पाया और क्या खोया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios