Asianet News HindiAsianet News Hindi

अमेरिका में 9/11 हमले को सीएम योगी ने बताया काला अध्याय, 21 साल पूरे होने पर कही ये बड़ी बात

यूपी के सीएम योगी ने 11 सितंबर 2001 को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले के रविवार को 21 साल पूरे होने पर अटैक को इतिहास का काला अध्याय बताया है। इसी मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर मरने वालों को श्रद्धांजलि दी है।

Lucknow CM Yogi Adityanath told about 9/11 attack in America said this big thing completion of 21 years
Author
First Published Sep 11, 2022, 10:48 AM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साल 2001 को वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले को काला अध्याय बताया है। इस अटैक को रविवार 11 सितंबर से पूरे 21 साल पूरे हो गए है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने 11 सितंबर 2001 को न्यूयार्क स्थित वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले के रविवार को 21 साल पूरे होने पर इस हमले को इतिहास का काला अध्याय बताया। इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर मरने वालों को श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिजनों को संवेदनाएं दीं।

सीएम योगी ने ट्वीट श्रद्धांजलि के साथ लिया संकल्प
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा कि 09/11 आतंकी हमला मानव सभ्यता के इतिहास का काला अध्याय है। अमेरिका में आज के दिन हुए इस बर्बर व कायरतापूर्ण हमले में काल-कवलित हुए निर्दोष नागरिकों को विनम्र श्रद्धांजलि! उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। आइए, आतंकवाद के विरुद्ध एकजुटता का संकल्प लें।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दी श्रद्धांजलि
वहीं दूसरी ओर राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले की 21वीं वर्षगांठ पर श्रद्धांजलि दी। केशव मौर्य ने ट्वीट कर कहा क‍ि, अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में 9/11 को हुए आतंकी हमले की वर्षगांठ पर काल के ग्रास में गए हजारों निर्दोषों को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। आज के दिन हुए इस घटना ने पूरे विश्व को यह अहसास दिलाया कि आतंकवाद किसी देश की समस्या नहीं है बल्कि पूरी मानव जाति के लिए एक अभिशाप है।

11 सितंबर 2001 को हुआ था यह हादसा
आपको बता दें कि अमेरिका में 11 सितंबर 2001 को दुनिया का सबसे खतरनाक आंतकी हमला आज के दिन यानी 11 सितंबर को अमेरिका में हुआ था। इस आतंकवादी हमले को आज से 21 साल पूरे हो गए। न्यूयॉर्क की शान मानी जाने वाली इमारत वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पलभर में आतंकियों के खतरनाक मंसूबे से राख हो गई थी। अलकायदा के आतंकी हमले में सैकड़ों बेगुनाह अमेरिकी नागरिकों की जान चली गई। दरअसल अलकायदा के 19 आतंकियों ने चार पैसेंजर फ्लाइट को हाईजैक कर लिया था। जिसके बाद दो की टक्कर न्यूयॉर्क शहर के ट्विन टावर्स और र्ल्ड ट्रेड सेंटर से करा दी। टक्कर के होते ही इमारते भरभराकर गिर गई और किसी की जान नहीं बची थी।

लखनऊ: होटल लेवाना अग्निकांड के बाद मुख्यमंत्री योगी ने दिए निर्देश, रिटायर्ड अफसरों समेत 15 अन्य पर गिरी गाज

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios