Asianet News HindiAsianet News Hindi

डुप्लीकेट सलमान ने लखनऊ में किया सरेंडर, रेलवे ट्रैक का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस कर रही थी तलाश 

डुप्लीकेट सलमान आजम अली अंसारी ने लखनऊ में सोमवार को सरेंडर कर दिया। रेलवे ट्रैक पर बनाया गया फेसबुक रील वायरल होने के बाद उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। 

lucknow news duplicate salman khan azam ansari surrender to railway protection force
Author
First Published Sep 19, 2022, 6:53 PM IST

लखनऊ: डालीगंज रेलवे पुल पर फिल्म तेरे नाम के गाने पर रील बनाने वाले डुप्लीकेट सलमान यानी आजम अली ने सोमवार को सरेंडर किया। आरपीएफ के लखनऊ सिटी पोस्ट पर डुप्लीकेट सलमान ने सरेंडर किया और यहां से उन्हें रेलवे न्यायालय भेजा जाएगा। आपको बता दें कि इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो बीते दिनों तेजी से वायरल हुआ था। इस वीडियो में वह रेलवे लाइन पर रील बनाते नजर आए थे।

रेलवे एक्ट के तहत दर्ज हुआ मुकदमा 
सोशल मीडिया पर 20 अगस्त को वायरल हुए वीडियो में डुप्लीकेट सलमान डालीगंज रेलवे पुल पर लाइन के बीचोबीच में फेसबुक रील बना रहे थे। जैसे ही ये मामला वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त चंद्र मोहन मिश्रा तक पहुंचा तो उनके द्वारा लखनऊ सिटी आरपीएफ प्रभारी को रेलवे एक्ट में मामला दर्ज कर कार्रवाई का आदेश दिया गया। इसके बाद आरपीएफ ने रेलवे एक्ट की धारा 147,145 और 167 के तहत अज्ञात के खिलाफ यह मामला दर्ज किया। हालांकि बाद में उस युवक की पहचान हुई।

डुप्लीकेट सलमान को रेलवे न्यायालय भेजा गया
आरपीएफ ने इस मामले में बिना अनुमति रेलवे ब्रिज पर जाने और वीडियो बनाने के साथ रेलवे लाइन पर धूम्रपान करने का आरोप लगाया है। ज्ञात हो कि मामला दर्ज होने के बाद आरपीएफ निरीक्षक सुरेश कुमार ने डुप्लीकेट सलमान की पहचान कर छापेमारी भी की। हालांकि डुप्लीकेट सलमान घर से गायब मिला। इसके बाद उसने वीडियो जारी कर कहा कि यह रेलवे लाइन वाला वीडियो पहले का है और उस समय उसे रेलवे एक्ट के बारे में जानकारी नहीं थी। हालांकि रेलवे एक्ट में छह माह के कारावास के प्रावधान होने के चलेत आजम अली अंसारी ने सोमवार को लखनऊ में सरेंडर किया। यहां रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट पर कार्यवाही के बाद उसे रेलवे न्यायालय भेजा गया। आपको बता दें कि लखनऊ पुलिस इससे पहले भी सार्वजनिक जगहों पर रील बनाने और ट्रैफिक में बाधा उत्पन्न करने को लेकर उनके खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है। 

लखनऊ: छिपते-छिपाते कोर्ट पहुंची सपना चौधरी को पुलिस ने कस्टडी में लिया, महज कुछ ही देर में हुईं आजाद

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios