Asianet News HindiAsianet News Hindi

राजू श्रीवास्तव की फिल्मी थी लवस्टोरी, 12 साल तक शादी के लिए करना पड़ा था इंतजार, जानिए पूरी कहानी

कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव की लवस्टोरी भी बिल्कुल फिल्मी है। उनके फैंस शायद ही यह बात जानते होंगे कि उनको अपने भाई की शादी में शिखा को देखते ही प्यार हो गया था। इसके बाद राजू ने शिखा से शादी करने के लिए करीब 12 साल तक इंतजार किया।

Lucknow Raju Srivastava filmy Love Story had to wait for 12 years for marriage know full story
Author
First Published Sep 21, 2022, 12:31 PM IST

लखनऊ: देश के मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को बुधवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां 41 दिन से वेंटिलेटर पर मौत से जंग लड़ रहे राजू श्रीवास्तव ने आज अपने प्राण त्याग दिए। इस दुखद खबर सामने आने के बाद से ही पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है। हर कोई नम आंखों से राजू को श्रद्धांजलि दे रहा है। कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव अपनी कॉमेडी से रोते हुए को भी हंसा देते थे, लेकिन आज सबकी आंखो में आंसू देकर वह इस दुनिया से अलविदा कह गए।

बचपन से ही कॉमेडियन बनने का देखा सपना
हास्य कालाकार राजू 25 दिसंबर 1963 को कानपुर के एक मध्यम वर्गीय परिवार में राजू श्रीवास्तव का जन्म हुआ था। उनके पिता का नाम रमेश चंद्र श्रीवास्तव था, जो खुद एक कवि थे और बलाई काका के नाम से मशहूर थे। राजू को पिता से ही हुनर मिला है। उनको बचपन से ही मिमिक्री करने का शौक था और तभी से कॉमेडियन बनने का सपना देखना शुरू कर दिया। इस सपने को पूरा करने के लिए राजू श्रीवास्तव ने कई स्टेज शो के साथ-साथ कई टीवी शो में काम किया। मध्यम वर्गीय परिवार में जन्मे राजू श्रीवास्तव अपने पीछे करोड़ों की गाड़ियां, घर और संपत्ति छोड़कर चले गए। कॉमेडियन की प्रोफेशनल लाइफ के बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बहुत कम लोगों को ही पता है तो चलिए जानते है उनकी कहानी।

भाई की शादी में राजू को हो गया था प्यार
राजू श्रीवास्तव अपनी पत्नी से बेहद प्यार करते थे और उनकी प्रेम कहानी भी बिल्कुल फिल्मी थी। उनकी पत्नी का नाम शिखा है। दोनों के दो बच्चे अंतरा और आयुष्मान है। यह बहुत ही कम लोग जानते होंगे कि जब राजू ने शिखा को पहली बार में देखते ही प्यार हो गया था लेकिन राजू को इसके लिए 12 साल का इंतजार करना पड़ा। दरअसल राजू ने फतेहपुर में अपने भाई की शादी के दौरान शिखा को पहली बार देखा था और उन्हें दिल दे बैठे थे। इसी दौरान उन्होंने फैसला कर लिया था कि शादी करूंगा तो इसी लड़की से करूंगा। राजू ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि जब उन्हें पता चला कि शिखा उनकी भाभी के चाचा की बेटी हैं तो उन्होंने अपने भाइयों को मना लिया। इसके बाद इटावा आना-जाना शुरू कर दिया लेकिन वहां जाने के बाद भी वह शिखा से कुछ कहने में हिम्मत नहीं जुटा पाए।

साल 1993 में राजू ने शिखा से की थी शादी
उसके बाद वह साल 1982 में वह अपनी किस्मत आजमाने के लिए मुंबई चले आए और यहां काफी संघर्ष भी किया। जीवन में कुछ हासिल करने के बाद ही उन्होंने शिखा से शादी करने का फैसला लिया। वह शिखा को अक्सर चिट्ठियां लिखा करते थे लेकिन अपनी भावनाओं को बयां नहीं कर पाते थे। उसके बाद शिखा के घर शादी का प्रस्ताव भेजा और इस कपल ने 17 मई 1993 को शादी कर ली। मुंबई पहुंचने के बाद कई सालों के संघर्ष के बाद सन 2005 में उन्हें पहचान तब मिली, जब दि ग्रेट इंडियन लॉफ्टर चैलेंज में प्रतिभाग करने का मौका मिला। इतना ही नहीं स्टार वन पर प्रसारित होने वाले इस स्टैंडअप कॉमेडी शो में वे सेकंड रनरअप भी रहे थे। उन्होंने इससे पहले भी फिल्मों में छोटे-मोटे किरदार अदा किए थे लेकिन जो नाम उन्होंने लॉफ्टर चैलेंज में आने के बाद कमाया वह लोगों की जुबान पर छा गया था। 

फीमेल फ्लैटमेट के साथ रूम किया शेयर, ऐसे हैं कॉमिडेयन राजू श्रीवास्तव के स्ट्रगल के किस्से

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios