Asianet News HindiAsianet News Hindi

माफिया अतीक अहमद के दो लाख इनामी बेटे मोहम्मद उमर ने किया सरेंडर, तीन साल से चल रहा था फरार

माफिया अतीक अहमद के बेटे मोहम्मद उमर अहमद ने मंगलवार को सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया। उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था। तीन साल से फरार और दो लाख के इनामी उमर ने आत्मसमर्पण कर दिया है।

Mafia Atiq Ahmed two lakh rewarded son Mohammad Umar surrendered absconding for three years
Author
Lucknow, First Published Aug 23, 2022, 1:56 PM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की फूलपुर से पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद के बेटे उमर अहमद ने मंगलवार को सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया है। आरोपी उमर अहमद के ऊपर दो लाख का इनाम भी घोषित किया गया था। शहर के कृष्णा नगर थाने में प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल को अगवाकर देवरिया जेल में बंधक बनाकर पीटने व लाखों रुपए की संपत्ति अपने नाम लिखवाने का मुकदमा दर्ज था। यह मुकदमा साल 2018 में दर्ज किया गया था, जिसकी जांच सीबीआई कर रही थी। इतना ही नहीं उमर की तलाश में लखनऊ पुलिस के अलावा सीबीआई और एसटीएफ भी जुटी हुई थी। 

उमर के साथ इन लोगों को किया गया नामजद
उमर पर सीबीआई ने दो लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है लेकिन वह तीन साल से केंद्रीय जांच एजेंसी को परेशान कर रहा था। मोहम्मद उमर अतीक का सबसे बड़ा बेटा है। साल 2018 में दर्ज हुई एफआईआर के बाद सुप्रीम कोर्ट ने आदेश पर करीब छह महीने बाद कृष्णा नगर थाने में दर्ज एफआईआर को ही आधार बनाते हुए सीबीआई लखनऊ की स्पेशल क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज कर जांच शुरू की। इसमें अतीक के साथ ही उसके बेटे उमर, करीबी जफरउल्लाह, फारुख, जकी व गुलाम सरवर समेत 18 लोगों को नामजद किया गया।

मोहम्मद उमर पर घोषित था दो लाख का इनाम
उमर अहमद की काफी तलाश के बाद भी नहीं मिलने पर उसके खिलाफ गैर जामनती वारंट जारी कराया गया। उसके कुछ दिनों बाद ही उसपर सीबीआई की ओर से दो लाख का इनाम घोषित किया गया लेकिन फिर भी वह हाथ में नहीं आया। इस मामले में एक अधिकारी ने बताया कि उमर अपहरण कर जेल में पिटाई, रंगदारी समेत गई गंभीर धाराओं में दर्ज मामले का आरोपी है। आरोपी उमर के पिता अतीक अहमद कुख्यात माफिया है और उसका चाचा अशरफ भी अपराधी है। इसलिए ऐसे में बहुत जरूरी है कि हिस्ट्रीशीट खोलकर उसकी निगरानी की जाए। इस मामले में सूत्रों का कहना है कि अफसरों के निर्देश पर खुल्दाबाद पुलिस ने इस संबंध में दस्तावेज जुटाने का काम भी शुरू कर दिया है।

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी की मुश्किलें गई बढ़, लखनऊ की ACJM कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios