Asianet News HindiAsianet News Hindi

महोबा के सरकारी स्कूल में हादसा, पढ़ाई के दौरान गिरा जर्जर छत का मलबा, छात्र-शिक्षक गंभीर रूप से हुए घायल

यूपी के जिले महोबा के सरकारी स्कूल की जर्जर छत का मलबा पढ़ाई को दौरान अचानक गिरने से हादसा हो गया। हादसे में मलबे की चपेट में आकर एक छात्र घायल हुआ है, जबकि महिला शिक्षामित्र को भी चोटें आई हैं।

Mahoba government school Accident debris dilapidated roof fell during studies student teacher seriously injured
Author
First Published Sep 8, 2022, 5:10 PM IST

महोबा: उत्तर प्रदेश के जिले महोबा में सरकारी स्कूल की जर्जर छत अचानक गिरने से हादसा हो गया। इस हादसे में मलबे की चपेट में आकर एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि महिला शिक्षामित्र को भी काफी चोटें आई है। विद्यालय में यह हादसा होने से मौजूद अन्य बच्चों में हड़कंप मच गया। इस दुर्घटना में गनीमत रही कि छत का कुछ हिस्सा ही नीचे गिरा था अगर पूरी छत गिर जाती तो बड़े हादसे के साथ जनहानि भी हो सकती थी।

प्रधानाचार्य ने ग्राम प्रधान को दी थी जानकारी
जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के पनवाड़ी ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम मसूदपुरा का है। यहां संचालित बालक प्राथमिक विद्यालय की क्षतिग्रस्त छत का अचानक से मलबा गिरने से हादसा हो गया। विद्यालय की महिला शिक्षामित्र रामदेवी राजपूत ने बताया कि विद्यालय की छत काफी अरसे से चटकी हुई और जर्जर हालत में है। इस दुर्घटना के बाद ऐसा कहा जा रहा है कि स्कूल की प्रधानाचार्य ने ग्राम प्रधान से भी इस बात को बताया था कि स्कूल की छत जर्जर है और कभी भी हादसा हो सकता है। प्रधानाध्यापक की बात पर किसी ने ध्यान नहीं दिया और न ही गंभीरता से लिया।

हादसे के बीच पढ़ाई कर रहे हैं बच्चे
स्कूल की जर्जर छत को गंभीरता से लिया जाता तो हादसा नहीं होता। बच्चे हादसे की संभावना के बीच पढ़ाई कर रहे थे। इस दुर्घटना के दौरान कक्षा में अध्ययन कार्य के दौरान शिक्षामित्र जब बच्चों को पढ़ा रही थी तभी सलमान नाम का छात्र अध्यापक के पास खड़ा होकर अपनी कॉपी चेक करा रहा था। अचानक स्कूल की जर्जर हो चुकी छत में चल रहा पंखा मलबा सहित नीचे गिर पड़ा। जिसकी चपेट में आकर छात्र सलमान और शिक्षामित्र गंभीर रूप से घायल हो गए। ऐसा बताया जा रहा है कि छात्र सलमान के सिर पर गहरी चोट आई है, जबकि शिक्षामित्र चोटिल हुई हैं।

ईमानदारी से करते हैं चोरी, पैसे के अलावा किसी सामान को नहीं लगाते हाथ...चोरों की बात सुन हर कोई हैरान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios