Asianet News HindiAsianet News Hindi

भक्त बनकर आए बदमाशों ने महोबा के साईं मंदिर से चुराया लाखों का मुकुट, पुजारियों व गार्ड के साथ किया ऐसा सुलूक

यूपी के महोबा जिले में साईं मंदिर में बदमाशों ने सोने के मुकुट चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया। भक्त बनकर आए बदमाशों ने प्रसाद में नशीला पदार्थ खिलाकर दो पुजारियों व गार्ड को अचेत करने के बाद घटना को अंजाम दिया। 

Mahoba miscreants came devotees stole crown lakhs from Sai temple Mahoba treated priests and guards like this
Author
Lucknow, First Published Aug 7, 2022, 3:58 PM IST

महोबा: उत्तर प्रदेश में बीते दिनों मंदिर में भगवान के मुकुट, मूर्तियों के चोरी होनी की कई घटनाएं सामने देखने को मिली होगी। इसी कड़ी में राज्य के महोबा जिले में ऐसा ही सामने आया है। शहर में स्थिति साईं मंदिर में भक्त बनकर आए बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। इतना ही नहीं उन्होंने मंदिर में मौजूद दो पुजारियों व गार्ड को प्साद में नशीला पदार्थ खिलाकर अचेत कर दिया। इसके बाद आरोपी सोने का मुकुट चोरी कर ले गए। इसकी कीमत लाखों रुपए की बताई जा रही है। पुजारी व गार्ड को अचेत अवस्था में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

आठ साल पहले हुआ था मंदिर का निर्माण
जानकारी के अनुसार शहर के थाना पनवाड़ी के निसवारा गांव स्थिति साईं मंदिर की घटना है। जहां बदमाशों ने भक्त बनकर मुकुट चोरी कर फरार हो गए और मंदिर के दो पुजारियों और गार्ड को प्रसाद के जरिए नशीला पदार्थ खिलाकर अचेत कर दिया। जहां वह कुछ बताने की स्थिति में नहीं हैं। शहर के निसवारा गांव में आठ साल पहले भव्य श्री साईं मंदिर का निर्माण कराया गया था। जहां रोजाना पूजा-अर्चना के लिए भक्तों की भीड़ जुटती है। प्रतिदिन मंदिर में रात 8:40 बजे आरती के बाद मुकुट उतारकर कमरे में रख दिया जाता है और शयन के कपड़े पहना दिए जाते हैं। शनिवार रात करीब नौ बजे कुछ भक्त मंदिर पहुंचे और प्रसाद चढ़ाने के बाद दोनों पुजारियों व गार्ड को प्रसाद खिलाया।

पुजारियों के होश आने के बाद स्थिति होगी साफ
प्रसाद खाने के बाद दोनों पुजारी व गार्ड अचेत हो गए। तब आरोपियों ने कमरे में रखा सोने के मुकुट चोरी किया और फरार हो गए। रविवार की सुबह जब माली इश्वरदास मंदिर पुहंचा तो गार्ड डालचंद्र मंदिर के बाहर अचेत पड़ा था जबकि एक पुजारी शिवकुमार मिश्रा बाथरूम में और दूसरे पुजारी दीपक गंगेले परिसर में अचेत अवस्था में पड़े मिले। इस घटना की सूचना माली ने तत्काल पड़ोसी स्कूल के प्रधानाचार्य को दी गई। तब तीनों को स्कूली बस से सीएचसी पनवाड़ी पहुंचाया गया। उसके बाद वहां से डॉक्टरों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। तीनों का उपचार चल रहा है। मंदिर में चोरी की सूचना पर पुलिस ने घटनास्थल पहुंचकर जांच की। फिलहाल पुजारियों के होश में आने के बाद ही चोरी की सही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

आगरा में बुलडोजर चलाकर तोड़ दी सालों पुरानी मजार, पुलिस छावनी में तब्दील हो गया अपार्टमेंट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios