Asianet News HindiAsianet News Hindi

पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर ने मैनपुरी उपचुनाव में ठोंकी ताल, सैफई से रौली यादव को बनाया अधिकार सेना का उम्मीदवार

यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट के उपचुनाव में पूर्व आईपीएस एवं अधिकार सेना के संयोजक अमिताभ ठाकुर ने अपना उम्मीदवार मैदान में उतार दिया है। शनिवार को इसकी घोषणा करते हुए उन्होंने बताया कि सैफई के रौली यादव को अधिकार सेना का उम्मीदवार बनाया है।  

Mainpuri byelection Former IPS Amitabh Thakur declared candidate of Adhikar Sena
Author
First Published Nov 12, 2022, 6:12 PM IST

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश में नवगठित अधिकार सेना पार्टी ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। इसी वजह से मैनपुरी लोकसभा सीट के उपचुनाव में पूर्व आईपीएस एवं अधिकार सेना के संयोजक अमिताभ ठाकुर ने भी पूरी तैयारी के साथ ताल ठोंक दी है। अब उनकी पार्टी भी उपचुनाव लड़ेगी। शनिवार को इसकी घोषणा पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने खुद की है। समाजवादी पार्टी का गढ़ कही जाने वाली मैनपुरी सीट से अमिताभ ठाकुर ने सैफई निवासी रौली यादव को उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि सांसद मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है। इसके लिए नामांकन प्रक्रिया चल रही है। 

अमिताभ ठाकुर ने BJP को ट्रिपल इंजन पार्टी का दिया नाम
अधिकार सेना के राष्ट्रीय संयोजक अमिताभ ठाकुर शनिवार को मैनपुरी पहुंचे। मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर सरकारी व्यवस्था का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ताधारी बीजेपी जो खुद को डबल इंजन की पार्टी कहती है, वह मेरी नजह में ट्रिपल इंजन की पार्टी है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि भाजपा हर व्यवस्था का अपने फायदे के लिए अनुचित प्रयोग करने में माहिर है। इतना ही नहीं पूर्व आईपीएस ने उपचुनाव में भी गड़बड़ी की आशंका जताई है।

खतौली विधानसभा उपचुनाव के लिए मैदान में उतार दिया उम्मीदवार
अमिताभ ठाकुर ने बताया कि मैनपुरी संसदीय सीट से मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद हो रहे उपचुनाव में अधिकार सेना ने सत्येंद्र कुमार उर्फ रौली यादव को प्रत्याशी घोषित किया है। रौली यादव मैनपुरी के करहल के रहने वाले हैं। उन्होंने चौधरी चरण सिंह पीजी कालेज से स्नातक की परीक्षा पास की है। इससे पहले अधिकार सेना ने मुजफ्फरनगर के खतौली से भी पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया था। अधिकार सेना ने खतौली विधानसभा उपचुनाव के लिए मोहम्मद युसूफ निवासी खालापार को खतौली से प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि लंबे समय तक विवादों में रहकर जबरिया रिटायर पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने अधिकार सेना पार्टी का गठन किया है। 

आखिर क्यों अखिलेश यादव ने पिता की कर्मभूमि से पत्नी डिंपल को बनाया उम्मीदवार, जानिए पांच मुख्य कारण

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios