Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूपी में समाजवादी पार्टी को मिला TMC का साथ, अखिलेश यादव के समर्थन में प्रचार करेंगी ममता बनर्जी

यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए ममता बनर्जी उत्तर प्रदेश आ सकती है। सूत्रों की मानें तो वह अखिलेश यादव के साथ लखनऊ में एक वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगे। इसके अलावा ममता बनर्जी पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का भी दौरा करेंगी। 

mamta banerjee will campain in support of akhilesh yadav up assembly election 2022
Author
Lucknow, First Published Jan 18, 2022, 6:52 PM IST

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के साथ यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) में भाजपा को हराने के लिए रणनीति पर काम कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्टस में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से अखिलेश यादव ने इसके लिए मदद मांगी है। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि ममता बनर्जी अगले माह उत्तर प्रदेश आ सकती हैं। सूत्र बताते हैं कि ममता बनर्जी 8 फरवरी को यूपी का दौरा करेंगी। वह इस दौरान अखिलेश यादव के साथ चुनाव प्रचार करती हुई भी नजर आएंगी। 
रिपोर्टस के अनुसार ममता बनर्जी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ एक वर्चुअल रैली को संबोधित करेंगी। ममता के अलावा एनसीपी प्रमुख शरद यादव, बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी इस दौरान समाजवादी पार्टी के लिए प्रचार करते नजर आएंगे। गौरतलब है कि एनसीपी और टीएमसी के अलावा आरजेडी ने भी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा को समर्थन का ऐलान किया है। तीनों दलों के बड़े नेता एक साथ ही कदम मिलाते नजर आएंगे। आपको बता दें उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों पर 7 चरणों में मतदान होना है। इसमें पहले चरण की शुरुआत 10 फरवरी से होगी। जबकि अंतिम चरण की वोटिंग 7 मार्च को होगी। वहीं चुनाव परिणाम 10 मार्च को सामने आएंगे। 

अखिलेश ने पश्चिम बंगाल में दिया था ममता को सहयोग
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को समर्थन दिया था। भले ही वह प्रचार के लिए खुद नहीं गए थे लेकिन हर संभव मदद का प्रयास उनके द्वारा किया गया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios