Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना से लड़ाई में मदद को सामने आए राजनैतिक दिग्गज , केशव मौर्य ने 1 करोड़ तो राजा भइया ने दिए 75 लाख रु.

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सूबे के सभी 75  जिलों को लॉकडाउन किया गया है।  इसके बाद अब सूबे में बसों,ट्रेन समेत अन्य यातायात पर प्रतिबंध होगा। निजी यातायात इमरजेंसी की स्थिति में बहाल रहेगा। वहीं आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी सेवाएं पूरी तरह से बाधित रहेंगी। संकट की इस घड़ी में यूपी के तमाम नेता मदद को आगे आए हैं

many leaders gives financial help for corona fight kpl
Author
Lucknow, First Published Mar 24, 2020, 3:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh ). यूपी में कोरोनावायरस से बचाव के लिए सूबे के सभी 75 जिलों को लॉक डाउन घोषित कर दिया गया है। इसके लिए सभी जिले के आलाधिकारियों को निर्देश दे दिया गया है। इस दौरान सूबे के सभी जिलों में इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर बाकी सारी सेवाओं पर रोक होगी। वहीं इस संकट की इस स्थित में यूपी के तमाम नेता मदद को आगे आए हैं। सूबे के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने विधायक निधि से 1 करोड़ व अपने वेतन को कोरोना से लड़ाई में देने का ऐलान किया है। वहीं पूर्व मंत्री व विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया व उनकी टीम ने भी इस संकट की घड़ी में 75 लाख की मदद का ऐलान किया है। 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सूबे के सभी 75  जिलों को लॉकडाउन किया गया है।  इसके बाद अब सूबे में बसों,ट्रेन समेत अन्य यातायात पर प्रतिबंध होगा। निजी यातायात इमरजेंसी की स्थिति में बहाल रहेगा। वहीं आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी सेवाएं पूरी तरह से बाधित रहेंगी। संकट की इस घड़ी में यूपी के तमाम नेता मदद को आगे आए हैं। 

किस नेता ने की कितनी मदद 
केशव मौर्य( डिप्टी सीएम यूपी)
- यूपी के डिप्टी सीएम व लोकनिर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विधायक निधि से 1 करोड़ व अपने वेतन को कोरोना से चल रही इस लड़ाई में देने का ऐलान किया है। 

स्मृति ईरानी ( अमेठी सांसद व केंद्रीय मंत्री)- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कोरोना वायरस से इलाज में बेहतर सुविधाओं के लिए अपनी निधि से 1 करोड़ की मदद देने का ऐलान किया है। 

रघुराज प्रताप सिंह(राजा भैया)- पूर्व मंत्री व कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया ने कोरोना से इस लड़ाई में 75 लाख की मदद देने का ऐलान किया है। इस 75 लाख में 25 लाख उनकी विधायक निधि से, 25 लाख उनकी पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के प्रदेश अध्यक्ष व विधायक विनोद सरोज की निधि से व 25 लाख उनके चचेरे भाई व प्रतापगढ़ के एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह की निधि से देने का ऐलान किया है। 

आराधना मिश्रा( कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता व विधायक)- कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता व विधायक आराधना मिश्रा मोना ने अपनी विधायक निधि से 10 लाख की मदद का ऐलान किया है। 

बृजेश सिंह प्रिंसू (एमएलसी) -जौनपुर के एमएलसी बृजेश सिंह प्रिंसू ने भी कोरोना से इस लड़ाई में अपनी निधि से 20 लाख मदद का ऐलान किया है। 

राम शिरोमणि वर्मा ( सांसद श्रावस्ती)- श्रावस्ती के सांसद राम शिरोमणि वर्मा ने भी 20 लाख के मदद का ऐलान किया है। 

इन्होने भी की मदद 
इसके अलावा जौनपुर के शाहगंज विधायक शैलेन्द्र यादव ललई, सुल्तानपुर के सपा एमएलसी शैलेन्द्र प्रताप सिंह, पीलीभीत के पूरनपुर से विधायक बाबूराम पासवान,देवरिया के रुद्रपुर से विधायक जय प्रकाश निषाद,मऊ के घोषी ब्लाक के प्रमुख सुजीत सिंह,सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ़ से विधायक चौधरी अमर सिंह, प्रतापगढ़ के रानीगंज से विधायक धीरज ओझा समेत दर्जनो विधायकों व जनप्रतिनिधियों ने अपनी निधि से 10-10 लाख की मदद का ऐलान किया है। वहीं प्रतापगढ़ के सांसद संगम लाल गुप्ता ने 15 लाख की मदद का ऐलान किया है। 

सूबे की सभी बॉर्डर सील 
कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश की सभी अंतर्राज्यीय और अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं को पूरी तरह सील कर दिया गया  है। सीएम ने पड़ोस के सात राज्यों से जुड़ी प्रदेश की सीमाओं को सील करने का आदेश दिया है। वहीं नेपाल जाने वाली अंतर्राष्ट्रीय सीमा भी सील करने का आदेश दिया गया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios