Asianet News HindiAsianet News Hindi

बांकेबिहारी मंदिर में जन्माष्टमी के हादसे से नहीं लिया सबक, भीड़ में दम घुटने से महिला श्रद्धालु हुई बेहोश

मथुरा में रविवार को बंके बिहारी मंदिर में ठाकुर जी के दर्शन के लिए उमड़ी भक्तों की भीड़ में एक महिला श्रद्धालु का दम घुटने लगा। जिसके बाद महिला बेहोश हो गई। महिला को इलाज के लिए रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम ले जाया गया।

Mathura Accidents of Janmashtami in Banke Bihari temple did not take lessons female devotees fainted due to suffocation in crowd
Author
First Published Sep 11, 2022, 4:26 PM IST

मथुरा: मथुरा जिले के वृंदावन में स्थित विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में रविवार को भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। दर्शन करने की अभिलाषा लिए लाखों श्रद्धालु मंदिर में दर्शन के लिए आते हैं। दर्शन के लिए पहुंची एक 33 साल की महिला भक्तों की भीड़ में उमस के कारण बेहोश हो गई। महिला को बेहोश होते देख मंदिर परिसर में मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे इलाज के लिए रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम में भर्ती करवाया गया। इससे पहले भी जन्माष्टमी में मंगला आरती के दौरान कई लोगों की मौत हो गई थी और कुछ लोग घायल भी हो गए थे। 

ठाकुरजी के मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़
बांकेबिहारी मंदिर में मंगला आरती के दौरान हुए हादसे से कोई भी सबक नहीं लिया गया है। मंदिर में बेतहाशा भीड़ उमड़ने के कारण मंदिर के गेट पर भीड़ का भारी दबाव बन रहा है। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कोई खासे इंतजाम नजर नहीं आए हैं। शनिवार को पूर्णिमा के मौके पर श्रद्धालु मंदिर में दर्शन करने के लिए आए थे। वहीं रविवार को भी सुबह से ही मंदिर खुलने से पहले ही बाहर भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस भीड़ को देख वहां पर सुरक्षा के लिए तैनात गार्डों और पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। पुलिस और गार्ड ने भीड़ को एक जगह जमा नहीं होने दिया। 

सांस न ले पाने पर महिला हुई बेहोश
इस दौराम फरीदाबाद से आए श्रद्धालुओं के दल के साथ शामिल बल्लभगढ़ के आदर्श नगर कॉलोनी निवासी एक 33 वर्षीय महिला भीड़ में उमस और सांस न ले पाने के कारण बेहोश हो गई। महिला के बेहोश होते ही मंदिर परिसर में अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि मंदिर के अंदर परिसर में भी भक्तों की भीड़ लगी थी। भीड़ और उमस के कारण सांस लेना मुश्किल हो रहा था। बेहोश महिला को इलाज के लिए रामकृष्ण मिशन सेवाश्रम में भर्ती करवाया गया। वहीं दूसरी ओर भक्ति में डूबे श्रद्धालु बांके बिहारी के दर्शन करते और जयकारे लगाते हुए आगे बढ़ गए।

मथुरा: राधा रानी मंदिर में बरकरार रही 5000 साल पुरानी परंपरा, महिला सेवादार को नहीं मिला पूजा का अधिकार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios