Asianet News HindiAsianet News Hindi

नजर का पाकिस्तानी इब्राहिम से आतंकी कनेक्शन, सुरक्षा एजेंसियों ने थाने में डाला डेरा, किया था आपत्तिजनक पोस्ट

मेरठ के युवक नजर मोहम्मद का पाकिस्तानी इब्राहिम से कनेक्शन निकलने के बाद कई सुरक्षा एजेंसियां उससे पूछताछ कर रही है। युवक ने बताया कि सउदी अरब में उसकी इब्रहिम से बात हुई थी। वहीं नजर के परिजन उसे बेकसूर बता रहे हैं।

Meerut Nazars terrorist connection with Pakistani Ibrahim security agencies camped in police station did objectionable post
Author
First Published Sep 9, 2022, 12:20 PM IST

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के भावनपुर क्षेत्र शाहकुलीपुर गांव निवासी नजर मोहम्मद का पाकिस्तानी कनेक्शन निकला है। नजर मोहम्मद ने दो दिन पहले देवी-देवताओं की आपत्तिजनक पोस्ट अपलोड की थी। इसके बाद बजरंग दल के महानगर संयोजक दीपक त्यागी और जिला सहमंत्री प्रशांत शर्मा ने गुरुवार को थाने पहुंच उसका आतंकी कनेक्शन बताया था। नजर मोहम्मद के आपत्तिजनक पोस्ट डालने पर दीपक त्यागी और प्रशांत शर्मा ने उसका फेसबुक काउंट देखा था। जिसमें उन्हें एके-47 लिए पाकिस्तानी युवकों की फोटो भी दिखी थी। इसी आधार पर उन्होंने थाने में आतंकी कनेक्शन होने की बात कही थी। नजर की पाकिस्तानी इब्राहिम से कनेक्शन सामने आया है।

सुरक्षा एजेंसियां कर रही पूछताछ
इस घटना के बाद पुलिस ने नजर को गिरफ्तार कर लिया है। एटीएस, एनआईए समेत कई सुरक्षा एजेंसियां उससे पूछताछ कर रही हैं। पाकिस्तानी इब्राहिम और उसके साथियों की एके-47 के साथ तस्वीर नजर मोहम्मद के फेसबुक अकाउंट पर मिलने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद कई सुरक्षा एजेंसियों ने मामले की जांच शुरूकर दी। हिरासत में लिए गए नजर से एटीएस और एनआईए की टीम ने रात भर पूछताछ की है। पुलिस को आशंका है कि इब्राहिम का आतंकी कनेक्शन हो सकता है। इसके साथ नजर का पाकिस्तानी इब्राहिम से क्या कनेक्शन है। इस मामले की जांच कराई जा रही है। घटना की जानकारी होते ही बीती रात एटीएस और एनआईए के अलावा कई सुरक्षा एजेंसियां भावनपुर थाने पहुंच गई और नजर से पूछताछ की गई.

सउदी अरब में हुई थी पाकिस्तानी इब्राहिम से दोस्ती
पुलिस के अनुसार, नजर ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह छह साल सऊदी अरब में रहा है। सउदी अरब में उसकी मुलाकात पाकिस्तानी इब्राहिम से हुई थी। नजर मोहम्मद ने बताया कि इब्राहिम आतंकी संगठन से जुड़ा है या नहीं, इस बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है। उसने बताया कि वह पिचले साल यानि कि 2021 नवंबर में घर वापस लौट आया था। घर वापसी के बाद नजर की इब्रहिम से कितनी और क्या बात हुई है, इस बात की जानकारी जुचाने के लिए सुरक्षा एजेंसियों ने रात में भावनपुर में डेरा डाल दिया। नजर ने बताया कि जब वह सउदी अरब में रहता था तो एक कमरे में 5-6 लोग रहते थे। इस दौरान वह केवल इब्राहिम को ही जानता था।

परिजनों ने बेटे को बताया बेकसूर
एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी नजर मोहम्मद के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने के मामले में कार्रवाई की जा रही है। वहीं सुरक्षा एजेंसी नजर से पूछताछ करने में जुटी हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। नजर से पूछताछ के दौरान रात में उसके परिजन भी थाने पहुंचे थे। नजर के परिजनों का कहना है कि उनका बेटा बेकसूर है। उसका पाकिस्तानी युवक से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा एजेंसियां गांव के लोगों से नजर के बार में पूछताछ कर सकती हैं। काम के सिलसिले में गांव के कई युवक सउदी अरब गए हैं। पाकिस्तानी युवक भी वहां पर मजदूरी करने आते हैं। उस दौरान ही नजर की पाकिस्तानी इब्राहिम से बात हुई है।

मेरठ में महिलाओं ने फूंका देसी शराब का ठेका, जानिए क्यों दिया वारदात को अंजाम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios