Asianet News Hindi

एक्सपर्ट्स के साथ राम मंदिर निर्माण के लिए हुई अहम बैठक,होली बाद शुरू होगी पत्थरों की सफाई

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की रूपरेखा के लिए शनिवार को अहम बैठक की गई। सरकार की ओर से गठित श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष पूर्व आईएएस नृपेंद्र मिश्र की अध्यक्षता में बैठक की गई। नृपेंद्र मिश्र ने सुबह 9:30 बजे अयोध्या पहुंच कर रामलला के दर्शन किए। उनके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी दर्शन के लिए पहुंचीं। बता दें कि नृपेंद्र मिश्र ने ट्रस्ट के सदस्यों के साथ दो घंटे तक बैठक की

meeting for ram mandir construction in ayodhya kpl
Author
Ayodhya, First Published Feb 29, 2020, 6:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अयोध्या(Uttar Pradesh ). अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की रूपरेखा के लिए शनिवार को अहम बैठक की गई। सरकार की ओर से गठित श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष पूर्व आईएएस नृपेंद्र मिश्र की अध्यक्षता में बैठक की गई। नृपेंद्र मिश्र ने सुबह 9:30 बजे अयोध्या पहुंच कर रामलला के दर्शन किए। उनके बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी दर्शन के लिए पहुंचीं। बता दें कि नृपेंद्र मिश्र ने ट्रस्ट के सदस्यों के साथ दो घंटे तक बैठक की।

विशेषज्ञों की टीम के साथ हुआ विचार-विमर्श 
भवन निर्माण समिति के अध्यक्ष पूर्व आईएएस नृपेंद्र मिश्र के साथ विशेषज्ञों की टीम ने विचार विमर्श किया। इसमें मां वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की तकनीकी टीम के प्रमुख एके मित्तल और देश की जानी-मानी कम्पनी एलएनटी के इंजीनियर दिवाकर त्रिपाठी भी थे। बैठक में पूर्व आईएएस गृह विभाग अशोक सिंह भी मौजूद थे । नृपेंद्र मिश्र की पूरी टीम उनके साथ अयोध्या आई है। सुरक्षा मामलों को लेकर जहां अशोक सिंह के पास काफी अनुभव है, वहीं राम मंदिर निर्माण को लेकर एके मित्तल और दिवाकर त्रिपाठी के साथ लोकेशन देख कर भव्य परिसर से लेकर मंदिर निर्माण की रूपरेखा तैयार की जाएगी। 

होली के बाद शुरू होगी पुराने पत्थरों की सफाई 
बैठक के बाद ये निर्णय लिया गया कि होली के बाद विहिप द्वारा मंगवाए गए पत्थरों की सफाई शुरू करवाई जाएगी। विहिप द्वारा सालों से तरशवाए जा रहे पत्थरों में कई जगह बरसात के वजह से फंफूद जम गई है। इसलिए इन पत्थरों की सफाई के बाद इन्हे प्रयोग में लिया जाएगा। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios