Asianet News Hindi

10वीं की छात्रा के एडमिट कार्ड में लिखी थी ऐसी बात, टीचर ने शर्म के मारे नहीं दिया कार्ड

पहले यूपी बोर्ड की आंसर कॉपी में अजीबो गरीब मैसेज लिखे होने के मामले सामने आते थे। इस बार एक छात्रा के एडमिट कार्ड में ही कुछ ऐसा लिखा आया जिसे देख खुद टीचर भी शर्म से पानी पानी हो गए। उन्होंने छात्रा को उसका एडमिट कार्ड ही नहीं दिया। अब उस गलती को ठीक कराने के लिए डीआईओएस के चक्कर काट रहे हैं।

mistake found in up board high school student admit card KPU
Author
Firozabad, First Published Feb 6, 2020, 8:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फिरोजाबाद (Uttar Pradesh). पहले यूपी बोर्ड की आंसर कॉपी में अजीबो गरीब मैसेज लिखे होने के मामले सामने आते थे। इस बार एक छात्रा के एडमिट कार्ड में ही कुछ ऐसा लिखा आया जिसे देख खुद टीचर भी शर्म से पानी पानी हो गए। उन्होंने छात्रा को उसका एडमिट कार्ड ही नहीं दिया। अब उस गलती को ठीक कराने के लिए डीआईओएस के चक्कर काट रहे हैं। 

क्या है पूरा मामला
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के एग्जाम 18 फरवरी से शुरू हो रहे हैं, जोकि 6 मार्च तक चलेंगे। सभी स्कूल कॉलेजों में छात्रों को एडमिट कार्ड बांटे जा रहे हैं। जिसमें कई गड़बड़ियां सामने आ रही हैं। यूपी के फिरोजाबाद में एक छात्रा के एडमिट कार्ड में बड़ी गड़बड़ी का मामला सामने आया है। 

एडमिट कार्ड में लिखी थी ऐसी बात
मामला श्रीझब्बू सिंह राम निवास कॉलेज का है। यहां पढ़ने वाली हाईस्कूल की एक छात्रा के एडमिट कार्ड में पिता के नाम की जगह अश्लील शब्द लिखा हुआ था। टीचर्स की नजर जब इसपर पड़ी तो उन्होंने शर्म के मारे छात्रा को एडमिट कार्ड ही नहीं दिया। कहा गया कि इसमें कुछ गड़बड़ी है, जिसे ठीक कराया जाएगा। इस गलती को ठीक कराने के लिए टीचर बोर्ड से लेकर डीआईओएस कार्यालय तक के चक्कर लगा रहे हैं। 

जिम्मेदार अफसर ने कही ये बात
डीआईओएस रितु गोयल ने बताया, अगर किसी परीक्षार्थी के प्रवेश पत्र में गलती है तो घबराएं नहीं। कॉलेज में संपर्क करें। प्रिंसिपल हमें गलतियों के बारे में बताएं। किसी छात्र का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। ऐसे सभी प्रवेशपत्रों में सुधार कराया जाएगा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios