Asianet News HindiAsianet News Hindi

मुरादाबाद में खुशी के माहौल में छाया मातम, अचानक आग लगने से एक ही परिवार के कई लोगों की हुई मौत

यूपी के जिले मुरादाबाद में गुरुवार की शाम उस वक्त हड़कंप मच गया, जब तीन मंजिला इमारत में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई, जिसमें दो बच्चे भी शामिल हैं। बता दें कि इस परिवार में दो लड़कियों की आज शादी होने वाली है।

Moradabad mourning atmosphere of happiness many people same family died due to sudden fire
Author
Lucknow, First Published Aug 26, 2022, 8:23 AM IST

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के जिले मुरादाबाद में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब तीन मंजिला इमारत में अचानक आग लग गई। इस हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की जलकर मौत हो गई। यह घटना शहर के गलशहीद थाना इलाके के असालतपुरा में गुरुवार की देर शाम की है। यहां बने तीन मंजिला मकान के गोदाम में अचानक आग लगी। देखते ही देखते आग ने इतना विकराल रूप ले लिया कि चारों ओर फैल गई और दूसरी मंजिल पर रह रहा परिवार आग की चपेट में आ गया। इस हादसे में कबाड़ी की पत्नी, पोता, बहू और पोती समेत पांच लोगों की मौत हो गई। तो वहीं दूसरी ओर कई लोगों की भयावह हादसे से बचा लिया गया है।

एक ही परिवार के इन पांच लोगों की हुई मौत
ऐसा बताया जा रहा है कि घर के नीचे पुराने टायर के स्क्रैप का गोदाम था, जिसकी वजह से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इस मकान में कुल 12 लोग रहते थे। स्थानीय लोगों की मदद से फायर ब्रिगेड ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पर जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक आग ने अपना विकराल रूप दिखा दिया था। हादसे में मरने वालों में एक ही परिवार के पांच लोग शामिल हैं। उनमें से सात साल की नाफिया, तीन साल का इबाद, 12 साल की उमेमे, 35 साल की शमा परवीन, 65 साल की कमर आरा हैं। आग लगने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।

परिवार में होनी थी दो लड़कियों की शादी
इतना ही नहीं यह भी बताया जा रहा है कि घर में दो लड़कियों की शादी शुक्रवार को होने वाली है, जिसकी तैयारी में पूरा परिवार जुटा था। यह हादसा भी उस दौरान हुआ जब कबाड़ी की दो नातिनों की शादी की तैयारी चल रही थी। गुरुवार को शाम के समय मंडप का कार्यक्रम हो रहा था। तभी आग लगने की वजह से शादी की खुशी मातम में बदल गई। लड़कियों की शादी में शामिल होने के लिए घर में रिश्तेदार भी आ चुके थे। घर में खुशियां कब मातम में तब्दील हो जाएगी, इस बात का अंदाजा भी किसी ने नहीं लगाया होगा। फिलहाल, आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है।

हादसे में सीएम योगी ने हादसे ने जताया दुःख
शहर में भयावह हादसे के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। मुख्यमंत्री योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर तत्काल पहुंचने के निर्देश दिए हैं। हादसे के बाद से पूरे परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। भयावह आग से आस-पास के लोगों में भी उदासी छाई हुई है।

मुरादाबाद के गैंगस्टर ने खुद की मौत का रचा खेल, शाहजहांपुर पुलिस ने सात सालों बाद इस तरह से किया खुलासा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios