Asianet News Hindi

कोरोना के बीच लखनऊ में बनेगा नया कैंसर अस्पताल- सीएम योगी आदित्यनाथ ने की घोषणा

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस  के प्रभाव के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को लखनऊ में नए कैंसर अस्पताल बनवाने की घोषणा कर दी है। राज्य सरकार ने लखनऊ के कैंसर संस्थान में एक डेडिकेटेड कोविड चिकित्सालय स्थापित करने का भी निर्देश दिया है। इसके साथ ही राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों और कोविड बेड्स की संख्या बढ़ाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा दिए गए हैं।

New cancer hospital to be built in Lucknow Amid Corona - CM Yogi Adityanath announced
Author
Lucknow, First Published Sep 26, 2020, 10:58 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस  के प्रभाव के बीच लखनऊ में नए कैंसर अस्पताल बनवाने की घोषणा कर दी है। राज्य सरकार ने लखनऊ के कैंसर संस्थान में एक डेडिकेटेड कोविड चिकित्सालय स्थापित करने का भी निर्देश दिया है। इसके साथ ही राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों और कोविड बेड्स की संख्या बढ़ाने के निर्देश भी मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि लखनऊ में नए कैंसर अस्पताल का जल्द लोकार्पण किया जाएगा। विकास पर जोर देने के साथ सीएम योगी ने कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ जंग को पूरी गंभीरता से जारी रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 की पॉजिटिविटी दर को चार फीसद और मृत्यु दर को एक फीसद से नीचे लाने के लिए सरकार द्वारा हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

पत्रकारों को योगी ने दिया था तोहफा

इससे पहले शुक्रवार को राज्य सरकार द्वारा घोषणा की गई थी कि राज्य में पत्रकारिता कर रहे मान्यता प्राप्त पत्रकारों को कोरोना महामारी से मृत्यु पर 10 लाख रूपये की आर्थिक सहायता और 5 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा भी दिया जाएगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios