Asianet News HindiAsianet News Hindi

भगोड़े श्रीकांत त्यागी पर CM योगी आदित्यनाथ हुए सख्त, गृह विभाग से रिपोर्ट मांगकर पूछे कई सवाल

सीएम योगी आदित्यनाथ श्रीकांत त्यागी को लेकर सख्त नजर आ रहे है। उन्होंने गृह विभाग से रिपोर्ट मांगकर कई सवाल पूछे है। ऐसा बताया जा रहा है कि जांच रिपोर्ट के बाद उन अधिकारियों पर भी गाज गिर सकती है जिन्होंने त्यागी को गनर उपलब्ध कराए थे।

Noida CM Yogi Adityanath strict fugitive Shrikant Tyagi asked many questions seeking report from Home Department
Author
Lucknow, First Published Aug 9, 2022, 11:10 AM IST

लखनऊ: गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी को पकड़ने के लिए एक तरफ यूपी पुलिस ने ऐड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है तो वहीं दूसरी ओर सीएम योगी आदित्यनाथ सख्त नजर आ रहे है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पूरे प्रकरण में गृह विभाग से रिपोर्ट भी तलब की है। इतना ही नहीं सीएम ने श्रीकांत त्यागी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के भी आदेश दिए हैं। इसके अलावा इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में सब इंस्पेक्टर, एक एसएचओ समेत चार सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया है। फिलहाल त्यागी पुलिस की गिरफ्त से फरार चल रहा है और उसकी तलाश के लिए पुलिस की कई टीमें जुटीं हैं। श्रीकांत त्यागी पर 25 हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया है।

जांच रिपोर्ट के बाद अधिकारियों पर गिरेगी गाज
सीएम योगी ने पूरे प्रकरण में गृह विभाग से रिपोर्ट तलब करते हुए कई बिंदुओं पर सवाल भी पूछा है। उन्होंने यह भी पूछा है कि श्रीकांत त्यागी को किस आधार पर पुलिस सुरक्षा मुहैया करवाई गई थी। सूत्रों के मुताबिक जांच रिपोर्ट के बाद उन अधिकारियों पर भी गाज गिर सकती है, जिन्होंने त्यागी को गनर उपलब्ध करवाया था। इससे पहले श्रीकांत त्यागी के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए नोएडा के ग्रैंड ओमैक्स सोसाइटी स्थित उसके फ्लैट में बने अवैध निर्माण को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि मंगलवार को भी भगोड़े त्यागी की अवैध कमाई से अर्जित संपत्तियों पर भी बुलडोजर चल सकता है। 

आरोपी की दुकानों पर चलेगा बुलडोजर
मिल रही जानकारी के अनुसार शहर के भंगेल में उसकी 15 दुकानें हैं, जहां पर जिला प्रशासन का एक्शन देखने को मिल सकता है। मंगलवार को होने वाले एक्शन को लेकर सोमवार की शाम को पुलिस और अथॉरिटी के बीच बैठक भी हुई है। भगोड़े गालीबाज श्रीकांत त्यागी को पकड़ने के लिए पुलिस कई राज्यों में भी दबिश दे रही है। एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि पुलिस की कई टीमें लगी हुई हैं।  उन्होंने कहा कि डीजीपी और शासन के सख्त निर्देश हैं कि इस तरह के अपराधों में को ढिलाई न बरती जाए। त्यागी को पकड़ने के लिए डिजिटल इंटेलिजेंस का भी सहारा लिया जा रहा है। इसके साथ ही कुछ नंबरों को जारी किया गया है, जिस पर आरोपी की जानकारी दी जा सकती है। 

नोएडा: बुलडोजर एक्शन के बाद श्रीकांत त्यागी पर पुलिस ने घोषित किया इनाम, STF भी लगी पीछे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios