Asianet News HindiAsianet News Hindi

नोएडा: राखी पर घर आए मायके वालों की पति व ससुर ने की पिटाई, कैमरे में कैद हुई पूरी घटना

यूपी के नोए़डा में सोसाइटी के फ्लैट नंबर 1403 में हुई मारपीट और घरेलू हिंसा का वीडियों भी सामने आया है। यह घटना घर में लगे कैमरे में कैद हो गई। मारपीट और घरेलू हिंसा की शिकार स्मिति कश्यप की शादी 2018 विवेक कुमार के साथ हुई थी। 

Noida Husband and father in law thrashed family members who came home on Rakhi case caught on camera
Author
Lucknow, First Published Aug 12, 2022, 7:39 PM IST

नोएडा: महिलाओं के साथ हो रहा घरेलू हिंसा एक गंभीर मुद्दा है। किसी न किसी कारण आए दिन महिलाएं हिंसा का शिकार बनती है। कई बार वह इसके खिलाफ आवाज नहीं उठाती हैं। हांलाकि घरेलू हिंसा एक संगीन अपराध की श्रेणी में आता है और इस तरह के व्यवहार पर सजा का भी प्रावधान है। इसके बावजूद भी कोई न कोई महिला अक्सर इसका शिकार बनती है। कभी-कभी इसी हिंसा के चलते लोग अपनी जान भी गंवा बैठते हैं। नोएडा सेक्टर 121 स्थित क्लियों काउंटी सोसाइटी के फ्लैट नंबर 1403 में भी मारपीट और घरेलू हिंसा का एक ऐसा ही मामला सामने आया है।

कैमरे में कैद हुई घटना
सोसाइटी के फ्लैट नंबर 1403 में हुई मारपीट और घरेलू हिंसा का वीडियों भी सामने आया है। यह घटना घर में लगे कैमरे में कैद हो गई। मारपीट और घरेलू हिंसा की शिकार स्मिति कश्यप की शादी 2018 विवेक कुमार के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद से उसे ससुराल वालों ने परेशान करना शुरू कर दिया। स्मिति का पति और उसके सास-ससुर अक्सर संपत्ति को लेकर उसके साथ मारपीट किया करते थे। रक्षाबंधन के दौरान बड़ी बहन स्मिति के घर भाई को राखी बांधने गई थी।

पति व ससुर ने की मारपीट
राखी बांधने बहन के घर गई बड़ी बहन डाक्टर स्मीता कश्यप बड़ा भाई डाक्टर स्मित शाही और मां सुषमा सिन्हा नोएडा स्थित उसके आवास पर गए थे। बातचीत के दौरान स्मिति के पति विवेक और ससुर नवल किशोर ने तीनों के साथ मारपीट शुरू कर दी। साथ ही उन्होंने स्मिति की भी बेरहमी से पिटाई कर दी। यह घटना घर में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। घटना के दौरान बड़ी बहन के चेहरे पर गंभीर चोट आई है। पीड़िता ने घटना के बाद थाना फेस-3 में शिकायत दर्ज करवाई है।

जान से मारने की हुई कोशिश
पीड़िता ने पुलिस को बताया है कि इससे पहले भी 17 जुलाई 2022 को विवेक कुमार और उसके भाई विकास कुमार ने मेरा गला दबाकर मारने की कोशिश की थी। अक्सर वह लोग उसके साथ मारपीट करते थे। पुलिस ने पति विवेक कुमार भाई विकास कुमार और ससुर नवल किशोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आगरा: चाची ने नाराज पत्नी को वापस बुलाने से किया इनकार तो युवक ने पागलपन की सारी हदें की पार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios