Asianet News HindiAsianet News Hindi

आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी फैसल को नोटिस, बिना अनुमति प्रचार के लिए कर रहे थे यह काम

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशों की अनदेखी पर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी फैसल लाला खान फंस गए हैं। उन्हें नोटिस जारी किया गया है जिसका जवाब उन्हें 24 घंटे के भीतर देना होगा। 

notice to aam aadmi party candidate faisal lala khan distributing pamphlets without permission
Author
Rampur, First Published Jan 23, 2022, 6:17 PM IST

रामपुर: विधानसभा चुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जारी दिशा निर्देशों की अनदेखी करने के मामले में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी फंस गए हैं। प्रत्याशी फैसल लाला खान को बिना अनुमति प्रचार के लिए पर्चे बांटने पर नोटिस जारी किया गया है। नोटिस तहसील सदर के रिटर्निंग ऑफिसर बनाए गए उप जिलाधिकारी मनीष मीना की ओर से जारी किया गया है। फैसल 37 विधानसभा रामपुर से राम आदमी पार्टी के प्रत्याशी हैं। वह शनिवार को गंज कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला शुतुरखाना में अपना प्रचार कर रहे थे।

आप प्रत्याशी प्रचार सामग्री के रूप में पम्फलेट व पर्चे बांट रहे थे। इन्हें बांटने की अनुमति उन्होंने नहीं ली थी। जिसके बाद इन पर्चों को उनके द्वारा मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति से प्रमाणित भी नहीं कराया गया था। रिटर्निंग ऑफिसर ने जानकारी दी कि विधानसभा चुनाव के चलते जिले में आदर्श आचार संहिता लागू है। ऐसे में किसी भी तरह के प्रचार के लिए आवेदन कर अनुमति लेनी पड़ती है। हालांकि इस मामले में प्रत्याशी द्वारा ऐसा नहीं किया गया। यह आचार संहिता उल्लंघन व कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन के अंतर्गत आता है। फिलहाल प्रत्याशी को 24 घंटे के अंदर जवाब देने को कहा गया है। यदि प्रत्याशी का जवाब संतोषजनक नहीं पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios