Asianet News Hindi

अब ढाई साल के बच्चे को हुआ कोरोना,लॉक डाउन हटने के आसार कम

चिकित्सकों की पड़ताल में यह बात सामने आई कि मासूम के दादा-दादी पहले से ही कोरोना से संक्रमित हैं। डाक्टरों का कहना है बच्चे में उन्हीं से कोरोना का वायरस आया होगा। हालांकि उनका भी इलाज चल रहा है।  वहीं, यूपी में कोरोना वायरस का कहर लगातर बढ़ता जा रहा है।  कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 295 तक पहुंच गई है। इससे पहले सोमवार को 44 नए करोना मरीज सामने आए थे।

Now a two and a half year old child has corona, low chance of removal of lock down asa
Author
Lucknow, First Published Apr 7, 2020, 11:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh) ।  यूपी में कोरोना का संक्रमण कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। जिसके कारण 14 अप्रैल से लाक डाउट हटने के आसार भी कम हो गए हैं। अब लखनऊ में ढाई साल के बच्चे में कोरोना वायरस के पाए जाने की पुष्टि हुई है। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मचा हुआ रहा है। हालांकि उसे केजीएमयू में इलाज के लिए भेजा जा रहा है। बता दें कि एक दिन पहले अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने संकेत दिया था इसी तरह कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलते रहे तो लाक डाउन खत्म करने की संभावना कम है।

पहले दादा-दादी भी कोरोना पॉजिटिव
चिकित्सकों की पड़ताल में यह बात सामने आई कि मासूम के दादा-दादी पहले से ही कोरोना से संक्रमित हैं। डाक्टरों का कहना है बच्चे में उन्हीं से कोरोना का वायरस आया होगा। हालांकि उनका भी इलाज चल रहा है।  

इस तरह तीन सदस्य हुए शिकार
कनाडा से लखनऊ के गोमती नगर लौटी महिला डॉक्टर यहां सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। इन्हीं की रिश्तेदार बुजुर्ग महिला को सांस लेने में दिक्कत के शिकायत के बाद जांच कराया गया। जिसमें वो कोरोना पॉजिटिव मिलीं। 48 घंटे के भीतर उनके पति में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। अब पोते में भी कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद यह परिवार का तीसरा सदस्य हो गया जिसे कोविड 19 ने अपनी जद में लिया है। 

यूपी में लगातार बढ़ रहे आंकड़ें 
यूपी में कोरोना वायरस का कहर लगातर बढ़ता जा रहा है। सोमवार तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 295 तक पहुंच गई है। इससे पहले सोमवार को 44 नए करोना मरीज सामने आए थे।
(प्रतीकात्मक फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios