Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूपी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 100 के पार, नोएडा में सबसे अधिक 38 मरीज

कोरोना संक्रमितों की तेजी से बढ़ती संख्या से सरकार भी परेशान है। इसके बचाव के लिए तमाम उपाय किए जा। सोमवार को 16 नए पॉजिटिव केस  से सूबे में हड़कंप मचा रहा। इसमें सात नोएडा, छह मेरठ और एक-एक लखनऊ, आगरा व बुलंदशहर का मामला शामिल है

number of corona infected patients 103 in up kpl
Author
Lucknow, First Published Mar 31, 2020, 8:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh ). कोरोना वायरस के जानलेवा संक्रमण से समूचा विश्व कराह रहा है। भारत में भी कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी जारी है। यूपी में भी इसका खतरा तेजी से बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश में बीते चार दिन से यह आंकड़ा काफी तेजी से बढ़ा है और अब प्रदेश में इस कहर से संक्रमितों की संख्या 103 हो गई है। कोरोना जैसे लक्षण वाले 183 लोग प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में भी भर्ती हुए हैं।

कोरोना संक्रमितों की तेजी से बढ़ती संख्या से सरकार भी परेशान है। इसके बचाव के लिए तमाम उपाय किए जा। सोमवार को 16 नए पॉजिटिव केस  से सूबे में हड़कंप मचा रहा। इसमें सात नोएडा, छह मेरठ और एक-एक लखनऊ, आगरा व बुलंदशहर का मामला शामिल है। मंगलवार को बरेली में छह लोगों में पॉजिटिव संक्रमण मिला है। बरेली में सोमवार से ही संख्या बढऩे की संभावना दिख रही थी। 

संक्रमित युवक के परिवार के पांच और लोग भी हुए 
बरेली के सुभाषनगर में पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव मिले युवक के परिवार के पांच लोगों में भी कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई है। मंगलवार को तड़के आई रिपोर्ट में उसकी पत्नी, माता-पिता, भाई बहन भी पॉजिटिव पाए गए। इनके दो वर्ष के बेटे के साथ ही परिवार को दो अन्य लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। बरेली के स्वास्थ्य विभाग में अब काफी खलबली मची है। बताया जा रहा है युवक नोएडा में अग्निशमन उपकरण बनाने वाली कंपनी में काम करता है। वहां पर संक्रमण के बाद वह बरेली आ गया था ।

नोएडा में मिले सबसे अधिक 38 मरीज 
उत्तर प्रदेश में मरीजों की संख्या 103 हो गई है। सूबे में सर्वाधिक 38 संक्रमित नोएडा में पाए गए हैं। इसके अलावा मेरठ में 19, आगरा में 11, लखनऊ में 9, बरेली व गाजियाबाद में 7-7 , पीलीभीत व वाराणसी में 2-2, और कानपुर, लखीमपुर खीरी , मुरादाबाद, शामली, जौनपुर, बागपत व बुलंदशहर के 1-1 व्यक्ति शामिल हैं। प्रदेश में 183 संदिग्ध लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios