Asianet News Hindi

80 रुपए किलो तक पहुंचा प्याज, योगी के मंत्री ने कहा-कुछ दिन प्याज कम खाओ

प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर योगी के मंत्री ने लोगों को एक सलाह दी है। उन्होंने कहा, बारिश की वजह से फसल खराब हुई, जिस वजह से प्याज महंगी हो गई। वैसे भी एक परिवार में 50 से 100 ग्राम प्याज से ज्यादा का छौंक नहीं लगता।

onion price hike yogi minister atul garg weird statement
Author
Hardoi, First Published Sep 29, 2019, 7:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हरदोई (Uttar Pradesh). प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर योगी के मंत्री ने लोगों को एक सलाह दी है। उन्होंने कहा, बारिश की वजह से फसल खराब हुई, जिस वजह से प्याज महंगी हो गई। वैसे भी एक परिवार में 50 से 100 ग्राम प्याज से ज्यादा का छौंक नहीं लगता। मैं तो कहूंगा कुछ दिन प्याज कम खाया जाए। बता दें, यूपी में प्याज के दाम 60 से 80 रुपए किलो तक पहुंच गए हैं। 

जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे मंत्री
यूपी के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य परिवार कल्याण और मातृ एवं शिशु कल्याण राज्य मंत्री अतुल गर्ग रविवार को हरदोई के जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने प्याज के दामों को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा, मेरा तो मानना है कि लोगों को कुछ दिन प्याज कम ही खानी चाहिए। 

शौचालय में गंदगी और बेड पर फटी चादर देख लगाई फटकार
जिला अस्पताल के निरीक्षण के दौरान अतुल गर्ग ने यहां भर्ती मरीजों से स्वास्थ्य सेवाओं का हाल जानते हुए उन्हें फल बांटे। शौचालय में गंदगी, बेड पर फटी चादर मिलने पर जिम्मेदारों को फटकार भी लगाई। इसके साथ ही उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट की जानकारी ली। मंत्री के आधा घंटे के निरीक्षण के दौरान जिले के स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का पसीना छूटता दिखा। गर्ग ने कहा, जो भी खामियां पाई गई हैं, उन्हें गंभीरता से लिया जा रहा है। मामले में कार्यवाई की जायेगी।

योगी ने कहा- कालाबाजारी पर रखो नजर
वहीं, सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के डीएम और पुलिस अधिकारियों के साथ तीन घंटे तक वीडियो कांफ्रेंसिंग की। जिसमें उन्होंने कड़ा संदेश देते हुए कहा कि भारी बारिश के चलते प्याज और सब्जियों की आपूर्ति कम हो रही है। ऐसे में कालाबाजारी पर ध्यान रखा जाए। खाद्य सामाग्रियों समेत सब्जियों की उपलब्धता को सुनिश्चित करवाने के लिए मंडी समितियों का सहयोग लिया जाए।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios