Asianet News HindiAsianet News Hindi

योगी सरकार का सबसे बड़ा ऐलानः जनता कर्फ्यू वाले दिन 35 लाख श्रमिकों के खातों में भेजेंगे 1-1 हजार रु.

CM योगी ने जनता कर्फ्यू के दिन श्रम विभाग में पंजीकृत 20 लाख 37 हजार दिहाड़ी मजदूरों के खातों में 1-1 हजार रूपए भेजने का निर्देश दिया है। यही नहीं CM योगी ने दैनिक सफाईकर्मी वे ठेले वाले 15 लाख लोगों के खाते में भी 1-1 हजार रूपए भेजने का निर्देश दिया है। 

order to send 1 thousand rupees to 35 lakh workers account at Public curfew kpl
Author
Lucknow, First Published Mar 21, 2020, 11:02 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ(Uttar Pradesh ). कोरोना वायरस धीरे-धीरे पूरे विश्व में फ़ैल रहा है। भारत में भीकोरोना के संक्रमण से लोग दहशत में हैं। यूपी में बॉलीवुड की कनिका कपूर के कोरोना पाजिटिव होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कहा है उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 23 पॉजिटिव में से नौ लोग निगेटिव हो गए हैं। इन सभी को आइसोलेट किया गया था और इनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। उन्होंने कहा कि हमारे पास कोरोना से बचाव के पर्याप्त संसाधन मौजूद हैं। धीरे-धीरे हम इनमे बढ़ोत्तरी भी लगातार कर रहे हैं। इस संकट से उबरने के लिए सबसे जरूरी हमारी खुद की सावधानी है। CM योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू का समर्थन करने की अपील की है। इसके अलावा उन्होंने जनता कर्फ्यू के दिन श्रमिकों के भरण-पोषण के लिए जनता कर्फ्यू के दिन उनके खातों में 1 हजार रूपए भेजने का आदेश दिया है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि राज्य में कुल 23 लोग कोरोनो वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से नौ लोग इसके संक्रमण से उबर गए हैं, शेष 14 की हालत में भी काफी सुधार है। हमारे पास राज्य में पर्याप्त संख्या में आइसोलेशन वार्ड हैं। हम धीरे-धीरे इसकी संख्या भी बढ़ा रहे हैं। सरकार काफी प्रयाग कर रही है।  

जनता भी करे कोरोना के खिलाफ जंग में सहयोग 
सीएम ने जनता से भी कोरोना से लड़ाई में जनता से सहयोग की अपील की है। उन्होंने कहा पूरे देश में कोरोना वायरस सेकंड स्टेज पर है और अगर हम इसे यहीं रोकने में कामयाब होते है तो ये पूरी दुनिया के लिए एक मैसेज होगा। इसके संक्रमण को रोकने के लिए हमारी तैयारी युद्धस्तर पर चल रही है। सभी जिलों के अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाए गए है और पर्याप्त चिकित्साकर्मी तैनात किए गए हैं। उन्होंने कहा कि हमें कहीं लाइन लगाने की जरूरत नहीं है। सभी जनपदों में कोरोना चेकअप की व्यस्व्था  की गई है। स्वास्थ्य विभाग इसे लेकर पूरी तरह गंभीर है। सरकार हर पहलू पर नजर रख रही है। बस इसमें जनता के सहयोग की  अपेक्षा है। 

20 लाख श्रमिकों के खाते में भेजा जाएगा 1 हजार रूपया 
सीएम योगी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू में सहयोग की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में एक एक महत्वपूर्ण कदम होगा। इसके अलावा उन्होंने जनता कर्फ्यू के दिन श्रम विभाग में पंजीकृत 20 लाख 37 हजार दिहाड़ी मजदूरों के खातों में 1-1 हजार रूपए भेजने का निर्देश दिया है। यही नहीं CM योगी ने दैनिक सफाईकर्मी वे ठेले वाले 15 लाख लोगों के खाते में भी 1-1 हजार रूपए भेजने का निर्देश दिया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios