Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP News: लखनऊ पुलिस के हत्थे चढ़ा 'हैलो राइड' कम्पनी का मालिक, हजारों लोगों को लगाया 1 अरब का चूना

यूपी की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज थाने की पुलिस ने अरबों की ठगी करने वाले आरोपी अभय कुशवाहा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस काफी दिनों से आरोपी अभय कुशवाहा की तलाश में जुटी हुई थी। जानकारी के मुताबिक, आरोपी अभय काफी लंबे समय से फरार चल रहा था।

Owner of Hello Ride company caught by Lucknow Police duped thousands of people of 1 billion
Author
Lucknow, First Published Nov 29, 2021, 5:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: उत्तर प्रदेश  (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) की हजरतगंज पुलिस  (Hazratganj Police) ने बड़ी सफलता प्राप्त की है। हजरतगंज पुलिस ने हैलो राइड (Hello Ride) कंपनी के मालिक अभय कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार, अभय कुशवाहा एक अरब से अधिक की धोखाधड़ी (Fraud) के मामले में राजाजीपुरम से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की ओर से आरोपी अभय कुशवाहा पर पच्चीस हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। अभय कुशवाहा काफी लंबे समय से फरार चल रहा था। वह पैसे दोगुना करने, प्लॉट दिलाने और बाइक टैक्सी के नाम पर बड़ा मुनाफा कमाने के लालच में कंपनी में लोगों का निवेश कराता था।


धोखाधड़ी से जुड़े 36 मामले दर्ज, बीते 5 साल में लगाया 1 अरब का चूना
डीसीपी सेंट्रल डॉ ख्याति गर्ग ने बताया कि अभय के खिलाफ विभूतिखंड और हजरतगंज कोतवाली में 36 मामले दर्ज हैं। वह लोगों को पैसे दोगुना करने का झांसा देता था और फरार हो जाता था।  उसने 2017 में साथी राजेश पांडे, रागिनी गुप्ता, निखिल कुशवाहा, नीलम वर्मा और अन्य के साथ मिलकर ओजोन इन्फिनिटी वर्ड एग्रो प्रोड्यूसर नाम से कंपनी बनाई और हजारों को चूना लगाया। जानकारी के मुताबिक, उसने पिछले पांच साल में करीब दस हजार निवेशकों के 1 अरब से अधिक रुपये हड़पे और उसके बाद फरार हो गया।

आरोपी अभय के साथियों की तलाश जारी
पुलिस के मुताबिक, आरोपी अभय का नेटवर्क काफी बड़ा है। अभय और उनके साथियों ने यूपी के लखनऊ, फतेहपुर और नोएडा में ऑफिस खोले थे और इसके अलावा उनके कार्यालय बिहार और पंजाब में भी थे। जहां पर ज्यादा लालच के कारण ये लोगों को फंसाते थे और फिर पैसा लेकर गायब हो जाते थे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios