Asianet News Hindi

लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर पलटा पेट्रोल से भरा टैंकर, धमाके में सात फायरकर्मी झुलसे

बाराबंकी जिले में लखनऊ-अयोध्‍या एनएच-28 पर गुरुवार सुबह एक पेट्रोल से भरा टैंकर अनि‍यंत्रित होकर पलट गया।

Petrol Tanker catches fire on lucknow-ayodhya highway
Author
Barabanki, First Published Jul 4, 2019, 1:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बाराबंकी. जिले में लखनऊ-अयोध्‍या एनएच-28 पर गुरुवार सुबह एक पेट्रोल से भरा टैंकर अनि‍यंत्रित होकर पलट गया। हादसे की खबर मिलते ही पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और क्रेन की मदद से टैंकर को सीधा करने की कोशिश करने लगे।

क्योंकि टैंकर तेल से भरा था इसलिए क्रेन से सीधा करते समय उसमें घर्षण हुआ और अचानक आग लग गई। आग लगने से टैंकर भरभराकर जल उठा। चश्मदीदों के मुताबिक टैंकर में कई मीटर ऊपर तक आग की लपटें उठीं। जिसके बाद मौके पर पहुंचे फायर विभाग के कर्मचारी आग बुझाने की कोशिश में जुट गए। लेकिन आग इतनी विकराल था कि लगभग सात फायरकर्मी भी उसमें झुलस गए और सीएफओ की गाड़ी भी जल गई। सभी घायल फायरकर्मियों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

सीओ सदर राजेश यादव ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि एक टैंकर लखनऊ से फैजाबाद की तरफ जा रहा था। टैंकर हैदरगढ़ मार्ग से थोड़ा आगे चलने पर फैजाबाद हाईवे 28 पर पलट गया। सूचना पर पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और क्रेन की मदद से टैंकर को सीधा करने की कोशिश करने लगे। टैंकर को सीधा करते समय उसमें आग लग गई। टैंकर की आग बुझाने में फायर ब्रिगेड के सात कर्मी झुलस गए हैं। साथी ही सीएफओ की गाड़ी भी आग की चपेट में आने से जल गई है। घायल फायरकर्मियों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भेजा गया है। साथ ही किसी तरह की अनहोनी से बचने के लिए ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया। सभी वाहनों को शहर के अंदर से होकर निकाला जा रहा है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios