Asianet News HindiAsianet News Hindi

हाथ में लगी थी ग्लूकोज की बॉटल, फिर भी गाड़ी में टांगकर ड्यूटी करता रहा ये पुलिसवाला

सिपाही ने छुट्टी लेने के बजाय अपनी पुलिस की गाड़ी में ही ड्रिप की बॉटल टांग कर अपनी ड्यूटी पूरी की। सिपाही के इस जज्बे की स्थानीय लोगों ने खूब सराहना की। 

policeman kept doing duty by put drip bottel in his hand
Author
Sambhal, First Published Nov 4, 2019, 2:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

संभल( Uttar Pradesh ). यूपी के संभल में पुलिस के एक सिपाही की कार्यशैली पर लोग उसे सलाम कर रहे हैं। ड्यूटी के दौरान उस सिपाही को तेज बुखार हो गया। डॉक्टर को दिखाने पर डॉक्टर ने ड्रिप लगा दिया। लेकिन उस सिपाही ने छुट्टी लेने के बजाय अपनी पुलिस की गाड़ी में ही ड्रिप की बॉटल टांग कर अपनी ड्यूटी पूरी की। सिपाही के इस जज्बे की स्थानीय लोगों ने खूब सराहना की। 

बता दें कि पीआरबी 1432 पर तैनात सिपाही राजेंद्र मलिक को तीन दिन पहले तेज बुखार आया था। बुखार आने पर सिपाही ने जिला अस्पताल से दवाई ले ली और डयूटी करते रहे। हालत में सुधार नहीं हुआ तो रविवार को जिला अस्पताल की इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक ने बेड पर लिटाकर सिपाही के हाथ में ड्रिप लगा दी। तीन-चार घंटे अस्पताल में भर्ती रहने को कहा। 

ड्यूटी कौन करेगा ये सोच कर ड्रिप सहित वापस आ गया सिपाही 
सिपाही राजेंद्र के मुताबिक़ उसने छुट्टी नहीं ली थी। ऐसे में किसी घटना-दुर्घटना के बाद उसके पास फोन आता तो तो मौके पर कौन पहुँचता। बस यही सोच कर वह ड्रिप की बॉटल हांथ में लेकर ड्यूटी करने निकल पड़ा। उसने पुलिस जीप केआगे ड्रिप की बॉटल को टांग कर पूरे दिन ड्यूटी की। 

इस समय छुट्टियां भी हैं बंद 
गौरतलब है कि इस समय पुलिस विभाग में छुटियों पर रोक है। इसके चलते सिपाही राजेंद्र ने सोचा कि मेरे स्थान पर ड्यूटी करने के लिए इस समय कौन मिलेगा ,और इस दौरान मेरे पीआरबी को फोन आया तो कौन पहुंचेगा। यही कारण रहा कि राजेंद्र हांथ में ड्रिप लगाकार ड्यूटी करने निकल पड़ा। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios