Asianet News HindiAsianet News Hindi

नाम बदल कर वकील ने नर्सिंग छात्रा से की शादी, धर्म परिवर्तन के विरोध पर देवरों ने भाभी का किया ऐसा हाल

यूपी के प्रयागराज जिले से शर्मनाक घटना सामने आई है। वकील ने नर्सिंग छात्रा से धर्म छिपाकर शादी कर ली। उसके बाद महिला को जबरन धर्म परिवर्तन करने के लिए बोलने लगा तो आरोपी युवक के दोनों भाइयों ने महिला से सामूहिक दुष्कर्म किया।

Prayagraj Lawyer married nursing student changing name brothers in law did this to her sister in law protest against change religion
Author
Lucknow, First Published Aug 14, 2022, 11:28 AM IST

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के जिले प्रयागराज में लव जिहाद का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं आरोपी अपना नाम बदलकर नर्सिंग छात्रा से दोस्ती की और फिर उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता शनिवार को हिन्दू संगठन से जुड़े लोगों के साथ शनिवार को कर्नलगंज थाने पहुंची। पुलिस ने उसकी शिकायत पर आरोपित पति समेत तीन के खिलाफ धर्म छिपाकर शादी करने, गैंगरेप और गर्भपात कराने का मुकदमा दर्ज किया है। युवती ने वकील पर धर्म छिपाकर शादी करने और उसके भाइयों के साथ मिलकर गैंगरेप करने का आरोप भी लगाया है।

बलिया की छात्रा प्रयागराज में है रहती
पीड़ित नर्सिंग छात्रा यूपी के बलिया जिले की रहने वाली है। यहां किराए पर कमरा लेकर नर्सिंग का कोर्स कर रही है। छात्रा का आरोप है कि मीडिया के क्लब हाउस ग्रुप पर अनुज प्रताप सिंह उर्फ सोनू से बात हुई पर एक दिन तबीयत खराब हुई तो वह दवा लेकर कमरे पर आया। इतना ही नहीं करेली में एक डॉक्टर से इलाज भी कराया। तबीयत ठीक होने के बाद दोनों काशी दर्शन करने गए। तभी पता चला कि सोनू अधिवक्ता है तो पुराने मुकदमे की पैरवी को लेकर दोनों के बीच बातचीत हुई और धीरे-धीरे दोस्ती गहरी हो गई। एक साल तक शादी का झांसा देकर पीड़िता से शारीरिक संबंध बनाए।

पीड़िता के गर्भवती होने पर दवा देकर कराया गर्भपात
छात्रा का आरोप यह भी है कि अधिवक्ता ने शादी का झांसा दिया और रामबाग स्थित एक होटल में दुष्कर्म किया। 2022 के फरवरी के महीने में अधिवक्ता ने उससे कहा कि शादी के लिए ऑनलाइन आवेदन करना है और फिर 24 फरवरी 2022 को ऑनलाइन शादी का रजिस्ट्रेशन कराया। पीड़िता के गर्भवती होने पर दवा देकर गर्भपात करा दिया। इसके बाद उसे धर्म परिवर्तन कराने के लिए जोर जबरदस्ती करने लगा। पीड़िता के विरोध करने पर बंधक बनाकर उसका शारीरिक शोषण किया। इस दौरान अनुज के दोनों भाइयों ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया। घर में कोई न होने पर वह बाहर निकली और थाने पहुंचकर शिकायत दी।

अधिवक्ता के साथ मिलकर गैंगरेप का दर्ज कराया मुकदमा
इस मामले की जांच कर रही कर्नलगंज पुलिस को पता चला कि युवती ने कोर्ट मैरिज की है पर कुछ दिन पहले उसका पति से विवाद हुआ था। उसने कोर्ट में तलाक की अर्जी दी है। दोनों के बीच समझौता नहीं हुआ तो कहानी पूरी बदल गई। पिछले साल इसी युवती ने अपने प्रेमी अधिवक्ता के साथ मिलकर सिविल लाइंस में प्रतापगढ़ के दीपक पाल समेत अन्य के खिलाफ लाखों रुपयों की ठगी और गैंगरेप का मुकदमा दर्ज कराया था। 22 मई 2022 को दीपक एसआरएन से भाग निकला था। आगरा से उसकी गिरफ्तारी हुई थी। वहीं इंस्पेक्टर कर्नलगंज राममोहन राय का कहना है कि तहरीर के आधार पर सामूहिक दुष्कर्म मुकदमा दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

प्रेमी के मना करने पर प्रेमिका ने दिखाया साहस तो काजी ने करवाया ये काम, बहराइच पुलिस ने पेश की मिसाल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios