Asianet News HindiAsianet News Hindi

PM मोदी के लखनऊ पहुंचने पर सपा छात्र सभा के लोगों ने उड़ाई काली पतंग, 8 गिरफ्तार

पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर करीब 3 बजे लामार्टीनियर कॉलेज के ग्राउंड में उतरा। जिसके बाद उनका काफिला लोकभवन के लिए निकला। इस दौरान कॉलेज के करीब बने जनेश्वर मिश्र पार्क में कुछ लोगों ने काली पतंग उड़ा पीएम का विरोध करने की कोशिश की। लेकिन उन्हें वहीं रोक दिया गया।

protest against narendra modi in lucknow KPU
Author
Lucknow, First Published Dec 25, 2019, 4:15 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (Uttar Pradesh). पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की 95वीं जयंती के मौके पर लखनऊ पहुंचे। यहां लोकभवन में उन्होंने वाजपेयी की 25 फीट ऊंची कांस्य की प्रतिमा का अनावरण किया। वहीं, समाजवादी छात्र सभा के लोगों ने जने?वर मिश्र पार्क में काली पतंग उड़ा पीएम मोदी का विरोध करने करने की कोशिश की। हालांकि, पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने करीब 8 से 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

उग्र प्रदर्शन के बाद लखनऊ पहुंचे पीएम मोदी

पीएम मोदी का हेलीकॉप्टर करीब 3 बजे लामार्ट कॉलेज के ग्राउंड में उतरा। जिसके बाद उनका काफिला लोकभवन के लिए निकला। इस दौरान कॉलेज के करीब बने जनेश्वर मिश्र पार्क में कुछ लोगों ने काली पतंग उड़ा पीएम का विरोध करने की कोशिश की। लेकिन उन्हें वहीं रोक दिया गया। बता दें, बीते दिनों राजधानी सहित पूरे प्रदेश में सीएए को लेकर उग्र प्रदर्शन हुए थे। जिसके बाद पीएम के लखनऊ आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सर्तक है। डीएम और एसएसपी सड़कों पर तैयारियों का जायजा लेते नजर आए थे।

राजनाथ सिंह और योगी आदित्यनाथ भी मौजूद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोक भवन में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की की जयंती पर उनकी प्रतिमा का अनावरण किया। इस मौके पर यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहें।

 18 एसपी और 19 एएसपी तैनात

एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक शहर में पीएम की सुरक्षा व्यवस्था के लिए 18 एसपी, 19एएसपी, 32 सीओ, 42 इंस्पेक्टर, 300 दरोगा, 6 महिला दरोगा, 270 हेड कॉन्स्टेबल, 1450 सिपाही, 10 कंपनी पीएसी, 4 कंपनियां अर्द्धसैनिक बलों की ड्यूटी लगाई गई है।

 वाजपेयी 5 बार रहे हैं लखनऊ से सांसद

पूर्व पीएम की जयंती को लेकर उत्तर प्रदेश की राजधानी में तीन दिनों का समारोह आयोजित किया जा रहा है। समारोह के अंतिम दिन पीएम मोदी लखनऊ आए। वाजपेयी लखनऊ लोकसभा सीट से पांच बार 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में सांसद रहे थे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios