Asianet News HindiAsianet News Hindi

मोदी के संसदीय क्षेत्र में उन्नाव पीड़िता के गम में महिलाओं ने रखा व्रत, बच्चियां बोलीं, हमें ना जलाना

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत के बाद पूरा देश दुखी है। मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शनिवार को एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया, जिसमें काफी संख्या में महिलाएं और बच्चियां पहुंचीं। कुछ महिलाओं ने तो आज पूरा दिन उपवास रखा। वहीं, शोक सभा में पहुंची मासूम बच्चियों के हाथों में तख्तियां थीं, जिसपर लिखा था हमें ना जलाना।

protest in varanasi after unnao victim dies KPU
Author
Varanasi, First Published Dec 7, 2019, 6:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाराणसी (Uttar Pradesh). उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत के बाद पूरा देश दुखी है। मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में शनिवार को एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया, जिसमें काफी संख्या में महिलाएं और बच्चियां पहुंचीं। कुछ महिलाओं ने तो आज पूरा दिन उपवास रखा। वहीं, शोक सभा में पहुंची मासूम बच्चियों के हाथों में तख्तियां थीं, जिसपर लिखा था हमें ना जलाना।

हिंदुस्तान के लिए और क्या हो सकती है इससे बड़ी तकलीफ 
विशाल भारत संस्थान की ओर से इस श्रद्धाजंलि सभा का आयोजन किया गया था। संस्थान के संस्थापक डॉ राजीव श्रीवास्तव ने कहा, उन्नाव की बेटी के साथ लगातार जुर्म होता रहा और आखिर में उसे जलाकर मार डाला गया। इससे बड़ी तकलीफ पूरे हिंदुस्तान के लिए और क्या हो सकती है। 

मुस्लिम फाउंडेशन ने कही ये बात
मुस्लिम महिला फाउंडेशन की नेशनल सदर नाजनीन अंसारी ने कहा, उन्नाव के दुष्कर्मियों को न तो दया याचिका का मौका देना चाहिए, न तो कोई मानवाधिकार संगठन इनका समर्थन करे। न ही कोई वकील इनका केस लड़े। इनका सामाजिक बहिष्कार कर मौत की सजा देनी चाहिए। ताकि फिर कोई ऐसा न कर सके।

क्या है पूरा मामला
मामला बिहार थाना क्षेत्र के हिंदूनगर का है। कुछ दिन पहले यहां युवती के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया गया था। मामले में दो नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भी भेजा। हाल ही में वे जमानत पर जेल से बाह आए थे। मामले में गुरुवार को युवती मामले की पैरवी के लिए रायबरेली जा रही थी। रास्ते में सुबह करीब चार बजे दोनों नामजद आरोपियों ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें न्यायिक हिरासत में भी भेज दिया गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios