Asianet News HindiAsianet News Hindi

संभल: चुनावी रंजिश के चलते दलित महिला को खेत में खींचकर ले गए दबंग, बंधक बनाने के बाद चेहरे का किया ऐसा हाल

यूपी के जिले संभल में चुनावी रंजिश के चलते दलित महिला को खेत में खींचकर दबंग ले गए और वहां उसको बंधक बनाकर उसके साथ मारपीट की। इतना ही नहीं बुजुर्ग महिला को मारने के बाद उसके चेहरे पर तेजाब डाल दिया। 

Sambhal Due electoral rivalry dalit woman dragged field Dabang did such condition of her face after being taken hostage
Author
First Published Oct 6, 2022, 12:47 PM IST

संभल: उत्तर प्रदेश के जिले संभल से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल ग्राम प्रधान को चुनाव में वोट न देने की वजह से दलित महिला पर तेजाब से हमला किया गया। गांव के प्रधान पर आरोप है कि चुनावी रंजिश में एसिड अटैक किया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर हालत में महिला को इलाज के लिए अस्पताल भेजा, जहां से उसे मुरादाबाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ अंग-भंग एवं SC-ST एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर लिया है।

बुजुर्ग महिला के साथ मारपीट के बाद डाला तेजाब
जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के ऐंचोड़ा कंबोह थाना के गांव मंडावली रसूलपुर का है। इसी गांव के निवासी दबंगों ने एक दलित बुजुर्ग महिला को खेत में खींच कर ले गए, जहां उसको घंटों तक बंधक बनाकर मारपीट की। उसके बाद घायल अवस्था में ही महिला के ऊपर तेजाब डाल दिया। पीड़िता के घरवालों का कहना है कि यह घटना प्रधानी चुनाव से जुड़ी है। उसके परिवार में किसी ने भी वर्तमान ग्राम प्रधान को वोट नहीं दिया था, जिसकी वजह से नाराजगी चल रही थी। घरवालों का आरोप यह भी है कि प्रधान ने लोग उन्हें कई दिनों से धमका रहे थे।

परिवार के सदस्यों के साथ पहले भी हुई थी मारपीट
वहीं दूसरी ओर पीड़ित महिला के पति का कहना है कि प्रधानी के चुनाव में वोट नहीं देने की वजह से नाराज चल रहा था। उसके हमले करने से पहले भी वह कई बार धमकी दे चुका था। पीड़िता के परिवार के सदस्यों का कहना है कि आरोपी पक्ष पहले भी परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट की है। जिसके बाद उन्होंने रिपोर्ट भी दर्ज कराई लेकिन पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की और न गिरफ्तार किया। परिजनों का कहना है कि यदि पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर लेती तो यह घटना नहीं होती। फिलहाल पुलिस ने महिला को अस्पताल में भर्ती करा दिया है और मामले की जांच में जुट गई है।

मुलायम सिंह की तबीयत को लेकर प्रो रामगोपाल ने साझा की बड़ी बात, कहा- किसी को नहीं है ICU में जाने की इजाजत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios