Asianet News HindiAsianet News Hindi

संतकबीरनगर: उधारी नहीं चुका पाने पर सफाईकर्मी ने उठाया ऐसा कदम, घर में मचा हड़कंप

यूपी के संतकबीरनगर जिले में एक सफाईकर्मी ने उधारी ना चुका पाने के कारण फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। मृतक के परिजनों ने बताया कि परिचित व्यक्ति पैसे वापस करने की मांग कर रहा था। पैसों का इंतजाम ना हो पाने पर उसने ऐसा कदम उठाया है। 

Sant Kabirnagar sweeper took such a step for not being able to repay loan there was a stir in house
Author
First Published Sep 21, 2022, 4:52 PM IST

संतकबीरनगर: उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले में एक युवक ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। मंगलवार को युवक का शव बगीचे में आम के पेड़ से लटकता मिला। मृतक युवक संतकबीरनगर जिले के कोतवाली क्षेत्र के गुलरिहा गांव का निवासी था। बताया जा रहा है कि युवक ने अपने किसी परिचित से उधार लिया था। बीते मंगलवार को उसे अपना उधार चुकता करना था। उधार चुकता ना कर पाने के कारण उसने अपनी जान दे दी। वहीं मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

सफाईकर्मी ने फांसी लगाकर दी जान
बताया जा रहा है कि गुलरिहा गांव निवासी 42 साल के विनोद कुमार यादव सांथा ब्लॉक में सफाईकर्मी के पद पर तैनात थे। मंगलवार की सुबह वह अपने घर से निकले थे। जिसके बाद वह काफी देर तक वापस नहीं आए। इसी बीच लकड़ी बीनने गए युवक ने उनके शव को पेड़ से लटका देखा तो वह शोर मचाने लगा। शोर-शराबे की आवाज सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल पर एकत्र हो गए। सफाईकर्मी का शव  गांव के उत्तर-पूरब स्थित बगीचे में मिला। उसने अपने गमछे से फांसी का फंदा बना कर आत्महत्या कर ली।

परिचित पैसे वापस करने का बना रहा था दबाव
मृतक के बड़े भाई राम सागर ने बताया कि तीन भाइयों में विनोद मझले थे। तीनों भाइयों का परिवार अलग-अलग रहता है। विनोद की दो बेटियां और इकलौता बेटा है। एसपी सोनम कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि घटना के संबंध में पीड़ित परिजनों से पूछताछ की गई। विनोद कुमार ने परिचित से 30 हजार रुपए उधार लिए थे। उधार देने वाला शख्स उस पर पैसे वापस देने का दबाव बना रहा था। जिसके बाद मंगलवार को पैसे वापस देने की बात तय हुई थी। लेकिन सफाईकर्मी विनोद पैसों का इंतजाम नहीं कर पाया। इसीलिए उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

चौथी क्लास की बच्ची से गैंगरेप, प्रेंग्नेंट हुई तब घरवालों ने दर्ज कराई FIR; पुलिस ने किया आरोपी को गिरफ्तार

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios