Asianet News HindiAsianet News Hindi

भाजपा सांसद के विवादित बोल कहा, जिनका भारत में दम घुटता है, उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए

अलीगढ़ से भाजपा सांसद सतीश गौतम ने उर्दू शायर मुनव्वर राना की बेटी एवं सामाजिक कार्यकर्ता सुमैया राना पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि उनका भारत में दम घुटता है तो उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

satish gautam attack sumaiya rana said who suffers in India should go to Pakistan kpm
Author
Aligarh, First Published Feb 10, 2020, 2:10 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp


अलीगढ़ (उप्र). अलीगढ़ से भाजपा सांसद सतीश गौतम ने उर्दू शायर मुनव्वर राना की बेटी एवं सामाजिक कार्यकर्ता सुमैया राना पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि उनका भारत में दम घुटता है तो उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

सांसद ने पत्रकारों से रविवार को कहा, "सुमैया को अगर भारत में घुटन महसूस होती है तो उन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए।"

इस प्रदर्शन में सैकड़ों महिलाएं भाग ले रही हैं

सुमैया अलीगढ़ में संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में हो रहे प्रदर्शन में शनिवार शाम शामिल हुई थीं। पिछले 12 दिन से चल रहे इस प्रदर्शन में सैकड़ों महिलाएं भाग ले रही हैं। गौतम ने 16 दिसंबर से एएमयू के बाब-ए-सैयद द्वार पर सीएए के विरोध में बैठे प्रदर्शनकारी छात्रों को भी चेतावनी दी ।

करीब 150 छात्र ही प्रदर्शन कर रहे हैं 

उन्होंने कहा कि एएमयू में करीब 150 छात्र ही प्रदर्शन कर रहे हैं जबकि बाकि छात्र अपनी कक्षाओं में शामिल हो रहे है । इससे पहले सुमैया राना शनिवार शाम ईदगाह परिसर पहुंचीं और उन्होंने संशोधित नागरिकता कानून का विरोध कर रही महिलाओं को संबोधित किया।

महिलायें शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रही हैं

एएमयू के कुछ छात्र नेताओं के साथ पहुंची सुमैया ने प्रदर्शनकारी महिलाओं से कहा,'हम महिलायें शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रही हैं जो हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है, लेकिन लखनऊ में उत्तर प्रदेश पुलिस हमारे प्रदर्शन को दबाने का प्रयास कर रही है।'

उन्होंने कहा, "लखनऊ में वॉशरूप (शौचालय) बंद कर दिए गए हैं ताकि महिलायें अपना प्रदर्शन बंद कर दें।" उन्होंने कहा कि इस तरह के दमनकारी रवैये से लोगों को घुटन महसूस हो रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुल्हरी ने कहा

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुल्हरी ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्व ईदगाह में चल रहे प्रदर्शन का गलत फायदा उठा सकते हैं।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios