Asianet News HindiAsianet News Hindi

सीतापुर: मानवता हुई शर्मसार, पिता ने 6 दिन की नवजात को नदी में बहाया

यूपी के सीतापुर जिले में एक बार फिर अमानवीय घटना सामने आई है। एक पिता ने अपनी छह दिन की बीमार बच्ची को नदी में फेंक दिया। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जमा हो गई तो पिता बच्ची के मृत होने की बात कहने लगा।
 

Sitapur Humanity ashamed father throws 6 day old newborn in river
Author
Sitapur, First Published Aug 9, 2022, 1:55 PM IST

सीतापुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सीतापुर जिले में एक पिता ने अपनी छह दिन की बीमार बच्ची को सरायन नदी में फेंक दिया। यह मामला हरगांव थानाक्षेत्र के गांव जड़ौना का है। जड़ौना निवासी रामरहीस ने पत्नी को प्रसव पीड़ा के चलते लखीमपुर के महिला अस्पताल भर्ती कराया था। रामरहीस राठौर ने पत्नी ने बीते मंगलवार एक बेटी को जन्म दिया था। हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के बाद रामरहीस राठौर अपनी पत्नी व बच्ची को घर ले आया था। बता दें कि रामरहीस के दो बेटियां हैं। तीसरी बार भी बेटी का जन्म हुआ था।

पिता ने 6 दिन की मासूम को नदी में बहाया
गांव में चर्चा है कि सोमवार सुबह रामरहीस ने अपने भाई मनोहर के साथ अपनी छह दिन की मासूम बच्ची को सरायन नदी में फेंक दिया। इस मामले की जानकारी होते ही लोगों में हड़कंप मच गया। घटनास्थल पर भारी संख्या में स्थानीय लोगों का जमावड़ा लग गया। हरगांव पुलिस ने भी मौके पर पहुंच कर पड़ताल करना शुरू कर दिया है। पुलिस की पूछताछ में परिजनों ने बताया कि बच्ची की मौत हो गई थी जिसके चलते उन्होंने उसे सरायन नदी में बहाया था। रामरहीस व उनकी पत्नी ने बताया कि बच्ची जन्म से बीमार थी। रविवार सुबह तीन बजे उसकी मौत हो गई थी।

पुलिस कर रही मामले की जांच
परिजनों के बयान दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। उन्होंने पुलिस को बताया कि नवजात को जिन्दा नहीं फेंका गया है, मृत्यु होने के बाद जल में प्रवाह किया गया है।  वहीं प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार त्रिपाठी ने बताया है कि मौके पर जाकर बच्ची के माता-पिता, परिवार और गांव वालों से जानकारी ली गई है। पुलिस बयान में बच्ची की बीमारी से मौत होने की बात कही है। परिजनों ने बच्ची को दफनाने की जगह जल प्रवाह कर दिया जिससे लोगों में अफवाह फैल गई। मामले को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है। 

सीतापुर: छात्रा से छेड़छाड़ के बाद जमकर हंगामा, थाने से वापस जा रहे करणी सेना के सदस्यों पर हुआ हमला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios