Asianet News HindiAsianet News Hindi

कनपटी पर तमंचा रख छीने रुपए, विरोध करने पर की मारपीट

अलीगढ़ निवासी ट्रैक्टर स्वामी और उसके बेटे के साथ कुछ दबंग लोगों ने अवैध हथियार और लाठी-डंडों के बल पर गांव के लोगों के सामने तमंचा लगाते हुए मारपीट की, साथ ही रुपए भी छीन लिए। पीड़ित के विरोध करने पर आरोपी खेतों के बीच निकल कर फरार हो गए। जबकि पुलिस ने दो पक्षों के बीच रुपयों के लेन-देन का मामला बताया है। 

Snatched money by placing a gun on the temple beaten up for protesting
Author
Lucknow, First Published Dec 3, 2021, 4:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अलीगढ़ : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के अलीगढ़ जिले (aligarh) की कोतवाली खैर के पिसावा क्षेत्र के गांव शादीपुर में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां के एक ट्रैक्टर मालिक का आरोप है कि उसे और उसके बेटे को कुछ दबंग लोगों ने राजपुर गांव के पास नहर की पटरी पर पहुंचते ही बीच सड़क पर अवैध हथियार (Illegal Weapons) और लाठी-डंडों के बल पर रोक लिया। साथ ही उसके साथ मौजूद गांव के लोगों के सामने उसकी कनपटी पर तमंचा (gun) लगाते हुए मारपीट की और जेब से रुपए निकाल लिए। विरोध करने पर सभी हथियारबंद लोग मारपीट करते हुए खेतों के बीच निकल कर फरार हो गए। पीड़ित का आरोप है कि उसके साथ मारपीट और रुपए निकालने वालों में से एक आरोपी को उसके द्वारा पहचान लिया गया है। पुलिस को दी तहरीर में मारपीट और अवैध तमंचा दिखाकर रुपए छीनने वाले शमशाद सहित उसके अन्य साथियों के खिलाफ मुकदमा (case) दर्ज करते हुए पुलिस से कार्रवाई करने की मांग की गई है। जबकि पुलिस ने दो पक्षों के बीच रुपयों के लेन-देन का मामला बताया है। 

कनपटी पर तमंचा रख लूट लिए 85 हजार
आपको बता दें पीड़ित का कहना है कि वह धान की फसल बेचकर बेटे सहित ट्रैक्टर पर सवार होकर गांव के लोगों के साथ अपने घर जा रहे थे। उसी दौरान खेतों से निकलकर नहर की पटरी पर पहुंचे कुछ दबंग लोगों ने अवैध तमंचा और लाठी डंडे के बल पर डराते हुए ट्रैक्टर को बीच रास्ते पर रोक लिया। ट्रैक्टर के रूकते ही हथियारबंद लाठी-डंडों से लैस दबंगों ने कनपटी पर तमंचा लगाते हुए जेब में रखे करीब 85 हजार रुपए निकाल लिए। विरोध करने पर दबंगों ने तमंचे की बट और लाठी-डंडों से जमकर मारपीट की। शोर सुनकर आसपास के लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे। भीड़ को आता देख दबंग खेतों के रास्ते निकल कर भाग गए। साथ ही आपको बता दें घटना के बाद पीड़ित दिनेश ने कोतवाली खैर पहुंचकर पहचाने गए एक आरोपी शमशाद और उसके साथियों पर ट्रैक्टर का रास्ता रोक तमंचे की नोक पर मारपीट और रुपए छीनने के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित तहरीर दी है।  पुलिस ने पीड़ित दिनेश की तहरीर पर मारपीट कर रुपए छीनने की घटना को अंजाम देने वाले शमशाद सहित उसके अन्य साथियों की पुलिस तलाश में जुट गई है।

दोनों पक्षों में रुपयों के लेन-देन का चल रहा है विवाद
जानकारी के अनुसार, कोतवाली खैर प्रभारी प्रवेश कुमार का कहना है कि दो पक्षों के बीच रुपयों के लेन-देन को लेकर विवाद चल रहा है। एक पक्ष द्वारा ट्रैक्टर छीनने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी गई थी। तो वहीं दूसरे पक्ष की तरफ से मारपीट और रुपए छीनने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी गई है। दो पक्षों की तरफ से मिली दोनों तहरीर पर जांच करते हुए कार्रवाई की जाएगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios