Asianet News HindiAsianet News Hindi

Special Story: कड़कड़ाती ठंड में भी बनारस का यह विधायक रोज सुबह लोगों के घर जा रहा, जानिए ऐसी क्या आई मजबूरी

वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र साथ ही पूर्वांचल की राजनीति की ध्रुव स्थली वाराणसी में चुनावी माहौल बनने लगा है। चुनाव से पहले ही प्रत्याशी सोशल मीडिया से लेकर डोर-टू-डोर कैंपेन के जरिए लोगों को साधने में जुटे हैं। 

Special Story Cantt MLA started campaign under Your MLA your door BJP will do door to door public relations
Author
Lucknow, First Published Jan 21, 2022, 5:44 PM IST

अनुज तिवारी 
वाराणसी:
बीजेपी (BJP) पूरी तरह से चुनाव मैदान में आ चुका हैं। वाराणसी में कार्यकर्ता के साथ साथ विधायक भी रोज सुबह जनता से रूबरू होने निकल रहें। वाराणसी के कैंट विधानसभा के विधायक ने अपने अभियान 'आपका विधायक, आपके द्वार' के तहत घर-घर जनसंपर्क करते दिखाई दे रहे हैं। कैंट विधायक सौरव श्रीवास्तव (Saurabh Srivastava) रोज सुबह सवेरे लोगों से मिलकर उनका हाल जानते हैं।  पार्टी की उपलब्धियों को बताने के साथ साथ लोगों की समस्या सुन रहे हैं । 

Asienet Hindi से खास बात चीत में विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने प्रचार प्रसार के प्रश्न पर ज़वाब दिया कि इस बार चुनाव प्रचार का तरीका कुछ बदला है। सभा, रैली, जूलूस नहीं होगा लेकिन हम को लगता है कि चुनावी प्रचार में सबसे महत्वपूर्ण होता है घर घर जा कर मतदाता से सीधे भेंट करना। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता इस मामले में सबसे आगे हैं ।हम लोग लोग महिनों पहले सुबह - शाम लोगों के घर जा जा कर उन्हे सरकार और पार्टी के उपलब्धियों को बताने का कार्य करते हैं।

विधायक ने कहा कि हम लोग सुबह घर घर जाते हैं और प्रदेश और राज्य सरकार के उपलब्धियों को बताने का कार्य करते हैं। कैट विधानसभा के हुए कार्यों को बताने का कार्य करते हैं ।  साथ ही बताया कि पुरे विधानसभा में 70-75% भाजपा का वोट हो चुका हैं । 

विधानसभा के प्रमुख इलाके
वाराणसी के कैंट विधासभा में आने वाले इलाकों में लल्लापुरा, सोनिया, काजीपुरा खर्द, सिद्धगिरी बाग छित्तूपुर, सिगरा, शिवपुरवा, महमूरगंज, तुलसीपुर, ककरमत्ता, नेवादा, भिखारीपुर, आदित्यनगर, चितईपुर, सुंदरपुर, सरायनंदन नरिया, सरायनंदन, गायत्रीपुर शुकुलपुरा, बृजइनक्लेब कॉलोनी, जोल्हा, बजरडीहा, देवपोखरी, पटिया, जक्खा, बजरडीहा, बजरडीहा गल्ला बाजार, शंकुलधारा खोजवां, शंकुलधारा, खोजवा, कमच्छा, डेवढ़ियावीर, भेलूपुर, रेवड़ीतालाब, रामापुरा, नईबस्ती, लक्ष्मीकुंड, लक्सा, गोदौलिया, रामापुरा, अगस्तकुंडा, पांडेयघाट, देवनाथपुरा, सोनारपुरा, पांडेय हवेली, भेलूपुर, हनुमानघाट, शिवाला, अस्सी संगम, अस्सी, रविंद्रपुरी कालोनी, नगवा, संकटमोचन, काशी हिंदू विवि, भगवानपुर, रामनगर, भीटी, कैंटोमेंट बोर्ड, कैंटोमेंट, रेलवे स्टेडियम कालोनी, नई बस्ती लहरतारा है।

जिला/विधानसभा - वाराणसी (कैंट विधानसभा)
कुल मतदाता (अनुमानित)- 4,38,000
वर्तमान विधायक- सौरभ श्रीवास्तव
पार्टी- भारतीय जनता पार्टी

छह दिवसीय सुभाष महोत्सव का हुआ आगाज, मुख्य अतिथि इन्द्रेश कुमार ने किया सांकेतिक सुभाष मार्च का नेतृत्व

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios