Asianet News Hindi

आम कैदियों की तरह इस BJP नेता का जेल में बीता पहला दिन, खाई दाल-रोटी-सब्जी

छात्रा से यौन उत्पीड़न के मामले में फंसे पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को शुक्रवार की सुबह एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद स्वामी को शाहजहांपुर जिला जेल भेज दिया गया।

swami chinmayananda first day in jail
Author
Shahjahanpur, First Published Sep 20, 2019, 11:05 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

शाहजहांपुर( Uttar Pradesh). छात्रा से यौन उत्पीड़न के मामले में फंसे पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद को शुक्रवार की सुबह एसआईटी ने मुमुक्षु आश्रम स्थित उनके दिव्य धाम से गिरफ्तार किया। जिसके बाद उन्हें 14 दिन के लिए शाहजहांपुर जिला जेल भेज दिया गया। जेल में अपने पहले दिन इस बीजेपी नेता ने एकांत में समय बिताया। हालांकि, उनका खाना आम कैदियों की तरह ही था। चिन्मयानंद को गिरफ्तार करने के बाद विशेष जांच दल (एसआईटी) के प्रमुख नवीन अरोड़ा ने प्रेस कान्फ्रेंस की थी। उन्होंने बताया, चिन्मयानंद ने पूछताछ में अपना गुनाह कबूल कर लिया है। अपनी गलती मानते हुए यह स्वीकार कर लिया है कि मालिश के लिए उन्होंने छात्रा को अपने कमरे में बुलाया था। चिन्मयानंद ने कहा कि उनसे बड़ी भूल हो गई। वो अपनी गलती पर शर्मिंदा हैं।

आम कैदियों की तरह खाई दाल रोटी और सब्जी
चिन्मयानंद ने शुक्रवार की दोपहर जिला कारागार में आम कैदियों की तरह जेल के मेन्यू में बने दाल, रोटी और सब्जी खाई। उन्होंने पूरा समय एकांत में बिताया। हालांकि, उनकी तबियत कुछ खराब हुई थी। जिसपर जेल में ही उनके इलाज चलने की सूचना मिल रही है।

स्वामी चिन्मयानंद को सुरक्षित बैरक में रखा गया
जेल अधीक्षक राकेश कुमार के मुताबिक, स्वामी चिन्मयानंद को सुबह 11 बजकर 35 मिनट पर कोतवाली से लाया गया था। उसके तकरीबन दो घंटे बाद रंगदारी मांगने के आरोपी युवकों को भी जेल में दाखिल किया गया। स्वामी चिन्मयानंद को सुरक्षित बैरक में रखा गया है, उनकी सुरक्षा की समुचित व्यवस्था है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios