Asianet News HindiAsianet News Hindi

यूपी में कानून का राज हुआ स्थापित, 5 वर्षों में एक भी दंगा न होना बड़ी उपलब्धि - स्वतंत्र देव सिंह

मतदाताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बात कानून व्यवस्था तक सीमित नहीं है। विकास भी जमकर हुआ है और नतीजतन उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से पूरे बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने वाली है।  
 

Swatantra Dev Singh UP Election Rule of law established in UP not a single riot in 5 years is a big achievement
Author
Lucknow, First Published Jan 31, 2022, 10:16 AM IST

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janta Party) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (swatantra dev singh) ने रविवार को अलीगढ़ के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में मतदाताओं के साथ बैठक की और घर-घर जाकर जनसंपर्क किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की बड़ी उपलब्धि है कि बीते 5 सालों में राज्य में एक भी दंगा नहीं हुआ और कानून का शासन कायम हुआ है। छेड़खानी पर प्रभावी रोक लगी है और अपराधियों को सलाखों के पीछे भेजा गया है। यूपी में माताएं-बहनें-बेटियां आज जितना सुरक्षित महसूस करती हैं, उतना आज से पहले कभी नहीं हुआ और यही हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि है जिसे आगे भी जारी रखना है।

मतदाताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बात कानून व्यवस्था तक सीमित नहीं है। विकास भी जमकर हुआ है और नतीजतन उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से पूरे बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने वाली है।  स्वतंत्र देव सिंह ने छर्रा विधानसभा क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवार के लिए  घर-घर जाकर जनसंपर्क किया। किरण पैलेस गेस्ट हाउस में संगठनात्मक बैठक में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लगातार निवेश हो रहा है जिससे विकास का माहौल बना है।
उन्होंने अलीगढ़ शहर से भाजपा उम्मीदवार के समर्थन में अनुसूचित जाति के प्रभावी मतदाताओं तथा कोल विधानसभा क्षेत्र में पार्टी उम्मीदवार के समर्थन में प्रबुद्ध वर्ग के प्रभारी मतदाताओं के साथ बैठक की। बैठकों में उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में 24 करोड़ लोगों को मुफ्त कोरोना टीका देने का काम हुआ है। महामारी में भी कोई भूखा नहीं सोया। प्रदेश के सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज बनाने का काम चल रहा है। महीने में दो बार गरीबों तक राशन पहुंचाया जा रहा है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ 40 लाख लोगों तक पहुंचाया गया है। उज्जवला योजना से डेढ़ करोड़ लोग लाभान्वित हुए हैं। जिन घरों में लकड़ी के धुएं से माताओं-बहनों की आंखें जलती थीं, आज वो आसानी से दो वक्त की रोटी बना पा रही हैं। मोदी ने सौभाग्य योजना से  लोगों को बिजली दी है और आयुष्मान भारत से लोगों को मुफ्त इलाज दिया है। यही नहीं, योगी ने हर घर नल योजना से 30,000 ग्राम पंचायतों में शुद्ध पानी पहुंचाया है और मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से 152000 कन्याओं का विवाह कराया गया, साथ ही उन्हें गृहस्थी के लिए आवश्यक सामान मुफ्त दिए गए।

 प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश में 5 लाख युवाओं को बिना किसी भेदभाव के नौकरी दी गई, जिन तक नियुक्ति पत्र पहुंचा है उन्हें पता है कि नौकरी बिना सोर्स-सिफारिश के मिली है। साढ़े तीन लाख युवाओं को संविदा पर नौकरी मिली है। 1 लाख 52 हजार करोड़ का गन्ने का रिकॉर्ड भुगतान कराया गया। हमारे किसान भाई जानते हैं कि किसान सम्मान निधि से दो करोड़ 53 लाख किसानों को लाभान्वित किया गया है। प्रदेश में 5 वर्षों में 5 नए एक्सप्रेस-वे का निर्माण हुआ। प्रति व्यक्ति आय 47000 से बढ़कर 95000 प्रति वर्ष हुई। उन्होंने दोहराया कि ये योगी और मोदी के अथक प्रयासों का ही फल है कि उत्तर प्रदेश बड़ी अर्थव्यवस्था वाला प्रदेश बन गया है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios