Asianet News HindiAsianet News Hindi

'समाधि' ले रहा था युवक, तभी मौके पर आ पहुंची पुलिस, कहा- 'बाहर आओ तुम्हें बनाया जाएगा तगड़ा साधू'

यूपी के उन्नाव जिले में एक युवक ने नवरात्रि के मौके पर ज्यादा पैसे कमाने के चक्कर में भू-समाधि ले ली। वहीं जानकारी मिलेन के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक समेत मौके पर मौजूद तीन साधुओं को गिरफ्तार कर लिया है। 

unnao young man was taking samadhi then police reached spot said Come out you will be made strong monk
Author
First Published Sep 28, 2022, 5:03 PM IST

उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में एक युवक को धर्म के नाम पर खिलवाड़ करना भारी पड़ गया। धन के लालच में कई बार आस्था से खिलवाड़ करने का मामला सामने आया है। इसी क्रम में उन्नाव के आसीवन थाना क्षेत्र के ताजपुर निवासी चार लोगों ने मिलकर एक युवक को भू-समाधि दिला दी। वहीं जैसे ही इस मामले की जानकारी पुलिस को मिली तो आनन-फानन में पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर युवक को बाहर निकाला। वहीं समाधि ले रहे शुभम गोस्वामी समेत तीन पुजारियों को पुलिस ने मौके पर गिरफ्तार कर लिया।

जिंदा युवक ने ली भू-समाधि
प्राप्त जानकारी के अनुसार, आसीवन थाना क्षेत्र के ताजपुर गांव निवासी चार लोगों ने नवरात्रि में मोटा चढ़ावा चढ़ने के लालच में यह काम किया था। शुभम गोस्वामी ने करीब 6 फिट गड्ढे को खोदकर समाधि ली थी। इस दौरान शुभम के पिता विनीत ने भी गड्ढा खोदने में उसका साथ दिया था। बताया जा रहा है कि शुभम लगभग 4-5 सालों से गांव के बाहर झोपड़ी बनाकर रह रहा था। पुजारियों के संपर्क में आने के बाद वह भी पूजा-पाठ किया करता था। इसी दौरान पुजारी मुन्नालाल और शिवकेश दीक्षित ने आस्था के नाम पर आय का साधन बढ़ाने का षड़यंत्र बना डाला। इसके बाद पुजारियों ने युवक को नवरात्रि के मौके पर अधिक पैसे कमाने का लालच देकर उसे भू-समाधि लेने के लिए प्रेरित किया। वहीं बीते रविवार की शाम को शुभम गोस्वामी ने 6 फिट गड्ढे में भू-समाधि ले ली। 

पुलिस ने युवक को धमकाते हुए निकाला बाहर
वहीं जब गांव वालों को मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी। वहीं जिंदा युवक द्वारा समाधि लिए जाने की सूचना मिलने पर पुलिस में हड़कंप मच गया। पुलिस ने फौरन मौके पर पहुंच कर वहां पर मौजूद साधुओं से समाधि लेने वाले युवक के बारे में पूछा। बताया जा रहा है कि जिस स्थान पर युवक ने समाधि ली थी। उस स्थान को बांस और मिट्टी से कवर किया गया था। वहीं पुलिस ने फौरन बांस-बल्लियां और मिट्टी को हटाते हुए युवक को बाहर निकालने की कोशिश करने लगे। लेकिन गड्ढे के अंदर बैठा युवक बाहर निकलने को तैयार नहीं हुआ। जिसके बाद पुलिस ने उसे धमकाते हुए कहा, ‘बाहर आओ शुभम। तुमको इतना तगड़ा साधू बनाया जाएगा कि तुम जिंदगी भर याद रखोगे। 

'अरे प्लीज रुक जाओ, अब कभी लड़ाई नहीं करेंगे' चीखती रही पत्नी और पति ने लगा ली फांसी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios