Asianet News HindiAsianet News Hindi

Akhilesh के बाद राजभर ने की Jinnah की तारीफ, कहा-जिन्ना देश के पहले PM होते तो बंटवारा नहीं होता

कुछ दिन पहले यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने जिन्ना की तारीफ के कसीदे पढ़े थे। इतना ही नहीं जिन्ना की तुलना  महात्‍मा गांधी और सरदार पटेल से की थी। अब विधानसभा चुनाव में उनके सहयोगी बने ओपी राजभर ने जिन्ना की तारीफ की है। साथ कहा कि जिन्ना को देश का पहला पीएम होना चाहिए था।

UP Election 2022 controversial statement after akhilesh now om prakash rajbhar Praise of Jinnah
Author
Lucknow, First Published Nov 10, 2021, 5:03 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (उत्तर प्रदेश). यूपी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले एक बार फिर जिन्ना (Jinnah) को लेकर विवाद गरमाने लगा है। समाजवादी पार्टी प्रमुख्य और पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बाद अब उनके साथी भासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ( om prakash rajbhar) ने जिन्ना को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने तारीफ के कसीदे पढ़ते हुआ कहा कि अगर देश में जिन्ना को प्रधानमंत्री बनाया होता तो भारत का बंटबारा नहीं हुआ होता।

'अटल-आडवाणी थे जिन्ना के प्रशंसक'
दरअसल, बुधवार को पत्रकारों ने ओपी राजभर से जिन्ना को लेकर सवाल किया था। जिस पर राजभर पहले तो भड़क गए फिर कहने लगे कि अगर देश के पहले पीएम जिन्ना होते तो आज पाकिस्तान नहीं बनता। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और वरष्ठि भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी को भी जिन्ना का प्रशंसक थे। उनके विचारों को पढ़िए तो आप भी उनको पसंद करने लगेंगे।

जिन्ना के सवाल पर मीडिया पर भड़के राजभर
वहीं जब मीडियाकर्मी ने जिन्ना को लेकर सवाल किया तो राजभर ने कहा कि आप लोगों को हर तरफ जिन्ना ही जिन्ना दिखता है। उन्होंने कहा, जिन्ना के अलावा आप लोग महंगाई का सवाल क्यों नहीं पूछते हो? योगी राज में जो क्राइम हो रहा है उसके बारे में सवाल नहीं  करते हो? जिन्ना का जिक्र भाजपा की वजह से हो रहा है। अगर भारतीय जनता पार्टी से हिंदू मुसलमान और भारत-पाकिस्तान हटा दीजिए तो उनकी जुबान बंद हो जाएगी। वह चुनाव से पहले यही सब लेकर आते हैं।

अखिलेश यादव ने भी पढ़े थे तारीफ के कसीदे
बता दें कि कुछ दिन पहले यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने जिन्ना की तारीफ के कसीदे पढ़े थे। इतना ही नहीं जिन्ना की तुलना  महात्‍मा गांधी और सरदार पटेल से की थी। जिसके बाद उनपर बीजेपी ने जमकर हमला बोला था। सीएम योगी से लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मोर्य ने अखिलेश पर निशाना साधा था। वहीं अब आगामी विधानसभा चुनाव के लिए राजभर ने सपा के साथ गठबंधन किया है।

यह भ पढ़ें- अपराध वाला इत्र vs रामराज की खुशबू: अखिलेश के समाजवादी इत्र पर BJP बोली- पापों की दुर्गंध नहीं जाएगी

UP Election 2022 : यूपी की चुनावी फिजा को कितनी महकाएगी समाजवादी परफ्यूम, जानें इसके पीछे का सियासी मकसद...

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios