Asianet News HindiAsianet News Hindi

AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने जारी की सातवीं लिस्ट, 12 प्रत्याशियों को मिली जगह

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने उम्मीदवारों की अपनी अगली लिस्ट जारी कर दी है। जारी की गई इस सातवीं लिस्ट में 12 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। इस लिस्ट में भी पार्टी ने हिंदू उम्मीदवारों को टिकट दिया है।  

UP elections AIMIM chief Asaduddin Owaisi released seventh list 12 candidates
Author
Lucknow, First Published Jan 28, 2022, 5:18 PM IST

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए पहले, दसरे चरण के नामांकन चल रहे तो वहीं तीसरे चरण का नामांकन शुरू होने वाला है। बीजेपी, सपा, बसपा और कांग्रेस के साथ ही छोटे दल भी लगातार प्रत्याशियों की घोषणा कर रहे हैं। हाल ही में ऑल इंडिया मजलिस-ए-एत्तेहादुल मुस्लिमीन ने प्रत्याशियों की सातवीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 12 लोगों को जगह मिली है।

AIMIM की नई लिस्ट के साथ ही अब तक 53 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा जा चुका है। सातवीं लिस्ट में वसीम वाकर को लखनऊ की लखनऊ पूर्व सीट, मोहम्मद आदिल को अमरोहा की नवगांव सादात सीट, सलमान सिद्दीकी को लखनऊ की सेंट्रल, गीता रानी को अमरोहा की धनौरा, मुनीर बेग बिजनौर से, याशिर अराफत तुर्क को बिजनौर की चांदपुर सीट, अख्तर वासिम को कुशीनगर की कद्दा, शाफी अहमद  को कुशीनगर सीट से, मोहिउद्दीन को कानपुर नगर की कानपुर कैंट, सुनील कुमार को कन्नौज, हफीजअतौर रहमन को हरदोई और रविशंकर जायसवाल को भदोही से टिकट दिया गया है। ओवैसी द्वारा जारी इस लिस्ट में भी एक महिला उम्मीदवार को टिकट दिया गया है। 

इससे पहले छठी लिस्ट में मुरादाबाद की कांठ विधानसभा सीट से रईस मलिक को उम्मीदवार बनाया गया है। इनके अलावा मुरादाबाद ग्रामीण से मोहिद फरघानी, मुरादाबाद शहर से वाकी रसीद, हसनपुर अमरोहा से मौलाना एहतेशाम राजा हाशमी, शाहजहांपुर से नौशाद कुरैशी, फिरोजाबाद से आसिफ इकबाल, कानपुर के आर्यनगर से दिलदार गाजी और कानपुर नगर की सीसामाऊ सीट से अलाउद्दीन सीसामाऊ को उम्मीवार बनाया गया है। तो वहीं पांचवी लिस्ट में बिजनौर के नगीना सुरक्षित सीट से ललिता कुमारी, मुरादाबाद की बिलारी सीट से खालिद जमा, संभल से मुशीर तरीन, शकील अशरफी को संभल असमोली, देवबंद से मौलाना उमर मदनी और बरहापुर बिजनौर से मोइनुद्दीन को अपना प्रत्याशी बनाया है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios