Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP News: CM ने 2503 वर-वधु को दिया आशीर्वाद, बोले- 2017 के पहले नहीं मिलता था योजनाओं का लाभ

सीएम योगी बुद्धा पार्क में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत की परंपरा में कन्या दान सबसे अहम दान माना गया है। आज इसको देखने के अवसर प्राप्त हुआ। इसमे न जाति का भेद है, न मजहब का भेद है, न ही क्षेत्र का भेद है और न ही भाषा का भेद है।

UP News CM blessed 2503 bride and groom said before 2017 the benefits of schemes were not available
Author
Kushinagar, First Published Nov 29, 2021, 3:12 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कुशीनगर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सोमवार को कुशीनगर के दौरे पर पहुंचे। सीएम योगी बुद्धा पार्क में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम की अध्यक्षता की। दोपहर करीब 12 बजे सीएम बुद्धा पार्क पहुंचे। सामूहिक विवाह कार्यक्रम में सीएम कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया और महराजगंज के 2,503 वर-वधु को आशीर्वाद दिया।

भारत ने दिया कोरोना का फ्री में टीका- CM

कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत की परंपरा में कन्या दान सबसे अहम दान माना गया है। आज इसको देखने के अवसर प्राप्त हुआ। इसमे न जाति का भेद है, न मजहब का भेद है, न ही क्षेत्र का भेद है और न ही भाषा का भेद है। 2017 पहले शाशन की योजना का लाभ गरीब और मजदूर को नहीं मिल पाता था। केंद्र और राज्य सरकार का एजेंडा एक ही विकास हर गांव तक पहुंचना चाहिए। कोरोना महामारी के दौरान फ्री में टीका और टेस्ट कराने की सुविधा सिर्फ भारत में ही थी। यूपी में 16 करोड़ लोगों को दिया जा चुका है टीका। 

कन्या विवाह योजना के तहत कार्यक्रम का आयोजन

उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा संचालित कन्या विवाह सहायता योजना के अंतर्गत यह सामूहिक विवाह समारोह आयोजित किया गया। श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य व कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही सहित जिले सांसद व विधायक भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios