Asianet News HindiAsianet News Hindi

बजट सत्र के तीसरे दिन अखिलेश यादन ने किया सीएम योगी पर हमला, कहा- बिजली ने निकाली सरकार की थोड़ी गर्मी

अखिलेश ने कहा कि ये रटाया जाता है कि सपा के समय में सिर्फ 4 जिले में बिजली जाती थी। बिजली गई थी सरकार की थोड़ी गर्मी निकल गई। अपनी गर्मी निकालने के लिए कुछ अधिकारी सस्‍पेंड कर दिए।

UP news Lucknow Akhilesh Yadav attacked CM Yogi on the third day of the budget session said electricity took out some heat from the government
Author
Lucknow, First Published May 25, 2022, 2:46 PM IST

लखनऊ: यूपी विधानसभा में बजट सत्र के तीसरे दिन भी पक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्‍यारोप का सिलसिला जारी रहा। राज्‍यपाल के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए विधानसभा में सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने सीएम योगी और बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। 

'सरकार की थोड़ी गर्मी निकल गई'
अखिलेश ने कहा कि ये रटाया जाता है कि सपा के समय में सिर्फ 4 जिले में बिजली जाती थी। बिजली गई थी सरकार की थोड़ी गर्मी निकल गई। अपनी गर्मी निकालने के लिए कुछ अधिकारी सस्‍पेंड कर दिए। 

यूपी पुलिस ने गड़बड़ी को किया कंट्रोल
बता दें कि कल महिला अपराध पर अखिलेश के आरोपों का जवाब देते हुए सीएम योगी ने कहा था प्रदेश में हर चुनाव में कुछ लोग गड़बड़ी फैलाते थे। इस बार भी कुछ लोगों ने गड़बड़ी फैलाने की कोशिश लेकिन यूपी पुलिस ने कुछ ही घंटों में कंट्रोल कर लिया। जिन्‍होंने गर्मी दिखाने की कोशिश की उनकी गर्मी अच्‍छे ढंग से उतर रही है। 

अखिलेश ने पूछा योगी सरकार से सवाल
अखिलेश ने कहा कि गर्मी खत्‍म नहीं हो सकती। मान लीजिए बनारस का चुनाव था। एमएलसी चुनाव में बीजेपी ने अपना प्रत्‍याशी उतारा वहां निर्दलीय जीत गया। बीजेपी की गर्मी उतर गई। जहां तक बिजली उत्‍पादन का सवाल है तो सरकार बताए कि पांच साल में बिजली का कौन सा कारखाना लगाया? 

मैं सरकार से पूछना चाहता हूं कि पांच साल में यूपी में कितनी बिजली बढ़ाई है। हमें तो एक-एक प्‍लांट याद है। सरकार के लोग नहीं बता पाएंगे। बता दें तो अपना भाषण यहीं खत्‍म कर दूंगा। यदि बिजली ठीक थी तो इन्‍हें बिजली मंत्री क्‍यों हटाने पड़े? मैं कहूं कि इनकी गर्मी निकाल दी इन्‍होंने।

एम्‍बुलेंस के ड्राइवर हटाए गए
साथ ही अखिलेश यादव ने 108, 102 एम्‍बुलेंस का उल्‍लेख करते हुए कहा कि अभी खबर आई कि एम्‍बुलेंस में आग लग गई। नौ हजार ड्राइवर हैं जो कोरोना के समय काम कर रहे थे। उन्‍होंने अपनी परवाह नहीं की यूपी की जनता की परवाह की। आज पता लगा कि सब ड्राइवर हटा दिए गए हैं। रात में चलती ही नहीं है एम्‍बुलेंस। सरकार बताए कि पांच साल में कितनी एम्‍बुलेंस बढ़ाई।

उत्तराखंड सरकार के हाथ से गया रानीबाग-नैनीताल रोपवे प्रोजेक्ट, अब NHAI कराएगी निर्माण

उत्तराखंड में छात्रों ने फिर से दलित रसोइया का खाना खाने से किया इंकार, जानें पूरा मामला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios