Asianet News HindiAsianet News Hindi

मेरठ ब्लास्ट: पुलिस ने 25 बोरी विस्फोटक किया बरामद, सर्च ऑपरेशन जारी, तीन दिन पहले आया था बारूद

पुलिस टीम ने विस्फोट में घायल सुहैल के समर गार्डन स्थित मकान और उसके धर्मकांटे पर दबिश दी। सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस टीम ने यहां से 25 बोरी बारूद की भरी हुईं बरामद कीं। इन्हें पुलिस ने सील कर दिया है। यह धर्मकांटा कागजात में युसूफ के नाम पर है। 

UP News Meerut Blast Police recovered 25 sacks of explosives search operation continues gunpowder came three days ago
Author
Meerut, First Published Jun 29, 2022, 11:47 AM IST

मेरठ: लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र में सोमवार को हुए धमाके में नई बात निकलकर सामने आई है। बारूद की वजह से धमाके की बात सामने आई है।  दरअसल घर में अवैध रूप से पटाखे बनाए जा रहे थे जिस वजह से यह हादसा हुआ। 

25 बोरे विस्फोटक बरामद 
समर गार्डन में जिस जगह सोमवार को विस्फोट हुआ उसी के पास एक धर्मकांटे से पुलिस ने 25 बोरे विस्फोटक बरामद किया है। यह धर्मकांटा सुहैल और उसके भाई का बताया गया है। सुहैल सोमवार को हुए धमाके में घायल हो गया था और गंभीर हालत में दिल्ली के अस्पताल में भर्ती है। पुलिस इस विस्फोटक के मामले में नया मुकदमा दर्ज कर रही है। यह भी पता किया जा रहा है कि इतना विस्फोटक-बारूद कहां से लाया गया। फिलहाल मामले में  304आईपीसी और 3/4 विस्फोटक अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया हैं।

पुलिस का सर्च ऑपरेशन जारी
पुलिस टीम ने विस्फोट में घायल सुहैल के समर गार्डन स्थित मकान और उसके धर्मकांटे पर दबिश दी। सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस टीम ने यहां से 25 बोरी बारूद की भरी हुईं बरामद कीं। इन्हें पुलिस ने सील कर दिया है। यह धर्मकांटा कागजात में युसूफ के नाम पर है। 

पुलिस ने यहां से पटाखे और आतिशबाजी भरकर रखने के डिब्बे भी बरामद किए हैं। खुलासा हुआ कि आरोपी कोर्सलर के नाम से पटाखे बना रहे थे। पुलिस ने कुछ अन्य जगहों पर दबिश दी है। यहां भी बारूद की खेप होने की सूचना मिली थी। पुलिस का सर्च ऑपरेशन फिलहाल जारी है। 

तीन दिन पहले मेरठ से लाया गया था विस्फोटक
पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि यह सारा माल तीन से चार दिन पहले मेरठ लाया गया था। ड्राइवर सुनील, सुहैल और उसके साथियों का माल सप्लाई करने का काम करता था। सोमवार को हादसा हुआ उस समय सुनील वहीं मौजूद था और झुलस गया था। अन्य आरोपियों की भी पहचान का काम शुरू कर दिया गया है। 

मेरठ के एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि पुलिस ने छानबीन के दौरान कुछ जगहों पर दबिश दी थी। कुछ विस्फोटक बरामद किया है और इसे सील कर दिया है। कानूनी कार्रवाई कराई जा रही है। सोमवार को हादसे में जो लोग घायल हुए उनका उपचार कराया जा रहा है। पुलिस स्थिति पर नजर बनाए हुए है।

इस तरह हुई थी घटना
लिसाड़ीगेट के समर गार्डन के 60 फुटा रोड पर ये हादसा हुआ था। धमाका इतना जबरदस्त था कि मकान तक गिर गया और घर में मौजूद सदस्य मलबे में दब गए और इतना ही नहीं बगल के मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए थे। धमाका होते ही पूरे इलाके में अफरातफरी का माहौल बन गया। वहां पर मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी और मौके पर पहुंची पुलिस की टीम बचाव और राहत में जुट गई। बता दें कि जेसीबी की मदद से मकान का लिंटर काटकर मलबे में दबे लोगों को निकाला गया। 

अंधविश्वास के फेर में था परिवार, 5 दिन तक शव के साथ रहते रहे घर के 11 सदस्य, भूख लगने पर पीते थे सिर्फ गंगाजल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios