Asianet News Hindi

यूपी का पहला सैनेटाइजर टनल तैयार, 30 सेकेंड में हो जाएंगे सिर से लेकर पांव तक सैनेटाइज

अधिकारियों का कहना है कि फल अथवा सब्जी मण्डी में प्रवेश करने वाला प्रत्येक व्यक्ति इस टनल से होकर गुजरेगा। यह सुनिश्चित करने के लिए पुलिस बल की तैनाती की जाएगी, ताकि सैनेटाइजेशन की प्रक्रिया का कड़ाई से पालना किया जा सके। इस टनल में सेंसर लगे हुए हैं, जिनसे फौव्वारे के रूप में सैनेटाइजर निकलता है। बता दें कि यह टनल प्रदेश का पहला है। अधिकारियों की मानें तो इसी तरह भीड़भाड़ वाले इलाके में जल्द ही टनल बनाया जा सकता है। 

UP's first sanitizer tunnel ready, will be sanitized from head to toe in 30 seconds asa
Author
Gorkhapur, First Published Apr 4, 2020, 7:02 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गोरखपुर (Uttar Pradesh) । कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार हरसंभव कदम उठा रही है। अब गोरखपुर में प्रदेश का पहला सैनेटाइजर टनल महेवा फल एवं सब्जी मण्डी में तैयार किया है। इसमें से गुजरना अनिवार्य है। इसके लिए नोटिस भी चस्पा कर दी गई है। बता दें कि इस टनल में सिर्फ एक बार गुजर कर कोई भी व्यक्ति स्वयं को सैनेटाइज कर सकेगा। खबर है कि जल्द ही ऐसा ही एक और टनल बीआरडी मेडिकल कालेज में भी तैयार किया जाएगा।

टनल से गुजरना अनिवार्य
अधिकारियों का कहना है कि फल अथवा सब्जी मण्डी में प्रवेश करने वाला प्रत्येक व्यक्ति इस टनल से होकर गुजरेगा। यह सुनिश्चित करने के लिए पुलिस बल की तैनाती की जाएगी, ताकि सैनेटाइजेशन की प्रक्रिया का कड़ाई से पालना किया जा सके।

30 सेकेंड में हो जाएंगे सैनेटाइज
अमहेवा फल एवं सब्जी मण्डी में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को इस सैनेटाइजर टनल से गुजर होगा। इतना ही नहीं सिर्फ 30 सेकेंड में इस टन में दाखिल होने वाला व्यक्ति सर से पॉव तक सैनेटाइज हो जाएगा।

इस तरह करेगा काम
इस टनल में सेंसर लगे हुए हैं, जिनसे फौव्वारे के रूप में सैनेटाइजर निकलता है। बता दें कि यह टनल प्रदेश का पहला है। अधिकारियों की मानें तो इसी तरह भीड़भाड़ वाले इलाके में जल्द ही टनल बनाया जा सकता है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios