Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP में थाने ही सुरक्षित नहीं: मालखाने से 25 लाख रुपए चोरी, इंस्पेक्टर समेत 6 पुलिसवाले सस्पेंड

मामला यूपी (UP) के आगरा (Agra) जिले का है। यहां थाना जगदीशपुरा (Jagdishpura Police Station) के मालखाने से 25 लाख रुपए चोरी हो गए। सूचना मिलने पर विभाग एक्शन मोड में आ गया। फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य एकत्रित किए हैं। थाना प्रभारी निरीक्षक, नाइट अफसर समेत 6 पुलिसवाले सस्पेंड कर दिए गए हैं।

UP Thieves stole Rs 25 lakh from Malkhana of Jagdishpura police station in Agra Six policemen suspended in case
Author
Agra, First Published Oct 17, 2021, 7:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

आगरा। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में आगरा (Agra) से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां जगदीशपुरा थाने (Jagdishpura Police Station) के मालखाने से 25 लाख रुपए चोरी हो गए। थाने का हेडमोहर्रिर रविवार सुबह जब मालखाने पहुंचा तो उसको कुछ अंदेशा हुआ। उसने जांच की तो पता चला कि मालखाने से 25 लाख रुपए गायब हैं। यहां नकदी, गहने और अन्य सामान रखा था। बाद में अधिकारियों को सूचना मिली तो वे थाने पहुंच गए। सीसीटीवी चेक कराए गए। साथ ही मालखाने में रखे जेवरों का भी रिकॉर्ड देखा जा रहा है। 

जानकारी के मुताबिक, रविवार सुबह जगदीशपुरा थाने के मालखाने का बाबू चाय पीने के लिए गया था। जब वह लौटकर आया तो मालखाने में सामान अस्त-व्यस्त दिखा। इसकी सूचना उसने उच्च अधिकारियों को दी। पुलिस ने जांच शुरू की। मौके पर एसएसपी मुनिराज जी और एसपी सिटी विकास कुमार पहुंचे। फॉरेंसिक और डॉग स्क्वॉयड भी बुलाया गया। एसएसपी का कहना है कि थाने के दो गेट हैं। एक गेट बोदला-लोहामंडी के रास्ते पर भी है। अंदेशा है कि चोर उस दरवाजे से अंदर आया और मालखाने का जंगला तोड़कर अंदर घुसा। मालखाने से 25 लाख रुपए चोरी हुए हैं।

SDM के घर चोरी करने घुसे चोर, कुछ ले नहीं गए सिर्फ नसीहत की चिट्ठी छोड़ गए..जिसे पढ़ साहब ने पकड़ लिया माथा

थाना प्रभारी निरीक्षक, नाइट अफसर समेत 6 निलंबित
इस घटना के बाद पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए। मामले में एडीजी राजीव कृष्ण ने बड़ी कार्रवाई की। उन्होंने थाना जगदीशपुरा के प्रभारी निरीक्षक अनूप कुमार तिवारी, सब इंस्पेक्टर/नाइट अफसर, हेड मोहर्रिर मौर्य और रात में ड्यूटी पर तैनात तीन सिपाही को सस्पेंड किए गए हैं। इन सभी की शुरुआती तौर पर लापरवाही सामने आई है।

मालखाने में पीछे के रास्ते से आए चोर
एडीजी का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला नकबजनी का सामने आया है। मालखाने के पीछे के रास्ते से चोर अंदर घुसकर आए। उन्होंने दरवाजा और खिड़की को तोड़कर अंदर प्रवेश किया। मालखाने में बक्से के अंदर नकदी रखी थी। उसका ताला तोड़कर रुपयों को निकाला गया है। आसपास के सीसीटीवी फुटेज देखे जा रहे हैं। मालखाने में जिस तरफ से रास्ता बना हुआ है, उधर भी निर्माण कार्य कराकर सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं।

ऐसे भी होते हैं चोर: जो चोरी का 25% हिस्सा मंदिर में चढ़ाते, फिर यूं मांगते मन्नत..गजब बनाते प्लानिंग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios