Asianet News HindiAsianet News Hindi

UPSSSC Admit Card: यूपी वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक भर्ती परीक्षा 21 को होगी, एडमिट कार्ड को ऐसे करें डाउनलोड

यूपीएसएसएससी ने 21 अगस्त को होने वाली फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्डलाइफ गार्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्डलाइफ गार्ड के 655 पदों के लिए भर्ती जुलाई 2019 में घोषित की गई थी। 

UPSSSC Admit Card UP Forest Guard and Wildlife Guard Recruitment Exam held 21st download admit card like this
Author
Lucknow, First Published Aug 12, 2022, 10:51 AM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यानी UPSSSC ने फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्डलाइफ गार्ड भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करेगा। इस परीक्षा को आयोजित करने के लिए 21 अगस्त 2022 की तारीख तय की गई है। यूपीएसएसएससी ने 21 अगस्त को होने वाली फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्डलाइफ गार्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए है। इसको डाउनलोड करने का आसान तरीका अपना सकते है। फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्डलाइफ गार्ड के 655 पदों के लिए यह भर्ती जुलाई 2019 में घोषित की गई थी और अब आगामी 21 अगस्त को परीक्षा आयोजित होगी। 

अधिसूचना को आयोग ने किया जारी
यूपीएसएसएससी ने अधिसूचना जारी कर कहा कि विज्ञापन संख्या-05 परीक्षा/ 2019 वन रक्षक एक वन्य जीव रक्षक प्रतियोगितात्मक परीक्षा, 2019 के अंतर्गत विज्ञापित रिक्त पदों पर चयन हेतु दिनांक रविवार 21 अगस्त 2022 को सुबह 10 बजे से 12.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। प्रश्नगत परीक्षा से संबंधित समस्त अभ्यर्थियों को एतदद्वारा सूचित किया जाता है कि वे उक्त परीक्षा हेतु अपने प्रवेश पत्र दिनांक 11 अगस्त 2022 से आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in से डाउनलोड कर सकते है। आगे लिखा है कि अभ्यर्थियों से यह अपेक्षा की जाती है कि वह प्रवेश पत्र में अंकित निर्देशों का भली-भांति अध्ययन कर लें और प्रवेश पत्र में अंकित परीक्षा केंद्र पर नियत तिथि एवं समय पर उपस्थित होने सुनिश्चित कर लें।

UPSSSC Admit Card UP Forest Guard and Wildlife Guard Recruitment Exam held 21st download admit card like this

यूपी फॉरेस्ट एवं वन्यजीव रक्षक प्रतियोगिता के एडमिट कार्ड को ऐसे करें डाउनलोड
1.
सबसे पहले यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.nic.in पर जाएं।
2. उसके बाद बाएं साइड बार पर नोटिस बोर्ड में, वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक भर्ती परीक्षा प्रवेश-पत्र पर क्लिक करें।
3. फिर अपने लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
4. इसके बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखने लगेगा।
5. परीक्षा के उम्मीदवार एडमिट कार्ड का प्रिंट ए-4 साइज पेपर पर प्रिंट आउट कर लें।

27 जिलों में होगी वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक भर्ती परीक्षा
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने अधिसूचना में बताया कि फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्डलाइफ गार्ड भर्ती के लिए लिखित परीक्षा राज्य के 27 जनपदों में होगी। उन जिलों में आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, आजमगढ़, बांदा, बरेली, बस्ती, बिजनौर, बुलंदशहर, झांसी, कानपुर नगर, लखीमपुर, मथुरा, मेरठ, मिर्जापुर, देवरिया, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, गोंडा, गोरखपुर, जौनपुर, मुरादाबाद, रायबरेली, सहारनपुर, सीतापुर, सुल्तानपुर एवं वाराणसी शामिल है।

संभल के इस गांव में नहीं मनाया जाता रक्षाबंधन, कहानी जानकार आप भी हो जाएंगे हैरान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios