Asianet News Hindi

योगी सरकार के लिए गुड न्यूज: 19 जिलों में एक भी पॉजिटिव केस नहीं, 45 में सिंगल डिजिट में आए मामले

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के मामलों की जानकारी देते हुए कहा कि  पिछले 24 घटों में प्रदेश के 19 जिलों में एक भी पॉजिटिव मामला नहीं आया है। वहीं 45 जिलों में सिंगल डिजिट में मामले आए हैं। लखनऊ में जहां सक्रिय मामले हजारों में पहुंच गए थे आज उनकी संख्या 415 रह गई है।

uttar pradesh government good news lucknow and all state Corona cases reduced kpr
Author
Lucknow, First Published Jun 15, 2021, 12:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ (उत्तर प्रदेश). देशभर में कोरोना के मामले कम होने लगे हैं, संक्रमण की थमती रफ्तार के चलते आम जिंदगी पटरी पर लौटने लगी। वहीं यूपी से भी सुखद खबर सामने आई है। राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां सिर्फ 19 मामले आए हैं। जहां 19-24 अप्रैल के बीच कोरोना के प्रतिदिन 6,200 पॉजिटिव मामले आते थे।

19 जिलों में एक भी पॉजिटिव केस नहीं
दरअसल, मंगलवार सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना के मामलों की जानकारी देते हुए कहा कि  पिछले 24 घटों में प्रदेश के 19 जिलों में एक भी पॉजिटिव मामला नहीं आया है। वहीं 45 जिलों में सिंगल डिजिट में मामले आए हैं। लखनऊ में जहां सक्रिय मामले हजारों में पहुंच गए थे आज उनकी संख्या 415 रह गई है।

वैक्सीन के लिए सीएम योगी का मेगा प्लान
बता दें कि उत्तर प्रदेश ने महामारी निपटने के लिए लगाई जा रही वैक्सीनेशन के मामले में भी राजस्थान, पंजाब और छत्तीसगढ़,महाराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात समेत कई राज्यों को पीछे छोड़ दिया है। यहां योगी सरकार रोज नई उपलब्धियां हासिल करते हुए रोजाना लाखों लोगों को वैक्सीन लगवा रही है। इतना ही नहीं सरकार ने जुलाई से वैक्सीनेशन के लिए माइक्रो प्लान तैयार किया है। वहीं प्रदेश में अलग-अलग क्लस्टर बनाकर 17 जून से 26 जून तक ड्राइ रन की तरह टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा।

ऑटो रिक्शा, टेंपो, ई-रिक्शा वालों लगाई जा रही वैक्सीन
सीएम योगी ने कहा कि प्रदेशवासियों को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु टीका-कवर उपलब्ध कराने के लिए सरकार नियोजित प्रयास कर रही है। फेरी लगाकर आजीविका कमाने वाले नागरिकों, ऑटो रिक्शा, टेंपो, ई-रिक्शा चालकों आदि के टीकाकरण हेतु आज से प्रदेशव्यापी अभियान प्रारंभ हुआ है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios