Asianet News Hindi

शिवभक्तों के लिए CM योगी ने दी खुशखबरी, 25 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू करने का किया ऐलान, रखी एक शर्त

सीएम ने ऐलान के साथ ही शिवभक्तों के सामने शर्त भी रखी है कि इस यात्रा के दौरान सभी भक्त कोरोना गाइडलाइन का पालन करेंगे। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मास्क हर व्यक्ति के चेहरे पर लगा होना चाहिए। सीएम ने कहा कि महामारी को ध्यान में रखते हुए कांवड़ यात्रा को सुचारू रूप से चलाया जाए।

Uttar pradesh news cm yogi adityanath big announcement permission of kanwar yatra from 25 july kpr
Author
Lucknow, First Published Jul 6, 2021, 6:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में शिवभक्तों के लिए खुशखबरी वाली खबर सामने आई है। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान करते कहा कि इसी महीने राज्य में 25 जुलाई से कावड़ यात्रा निकाली जाएगी। साथ ही सीएम ने अपने अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि वह जल्द पड़ोसी राज्य बिहार और उत्तराखंड सरकार से बातचीत कर गाइडलाइन जारी करें।

योगी ने खुशखबरी के साथ दिए कुछ निर्देश
सीएम ने ऐलान के साथ ही शिवभक्तों के सामने शर्त भी रखी है कि इस यात्रा के दौरान सभी भक्त कोरोना गाइडलाइन का पालन करेंगे। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ-साथ मास्क हर व्यक्ति के चेहरे पर लगा होना चाहिए। सीएम ने कहा कि महामारी को ध्यान में रखते हुए कांवड़ यात्रा को सुचारू रूप से चलाया जाए। इस दौरान किसी तरह की कोई लापरवाही नहीं हो। 

उत्तराखंड में कुछ दिन पहले लगा है प्रतिबंध
बता दें कि यूपी का पड़ोसी राज्य यानि उत्तराखंड सरकार पहल ही कांवड़ यात्रा प्रतिबंधित करने का ऐलान कर चुकी है। कुछ दिन पहले ही राज्य सरकार ने अधिकारियों और कैबिनेट की बैठक कर फैसला लिया था कि कोरोना को देखते हुए इस साल राज्य में कावंड यात्रा पर प्रतिबंध रहेगा। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा था कि कांवड़ यात्रा में देशभर से श्रद्धालु आते हैं। उनकी आवाजाही से कोरोना संक्रमण का खतरा ज्यादा है। साथ ही कहा था कि जो भी प्रदेश में आएगा उसे पहले 14 दिन के लिए क्वारंटीन कर दिया जा सकता है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios